अफगानिस्तान में बम विस्फोट में 11 लोगों की मौत
अफगानिस्तान में बम विस्फोट में 11 लोगों की मौत Social Media
दुनिया

अफगानिस्तान में बम विस्फोट में 11 लोगों की मौत

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। अफगानिस्तान के दक्षिणी जाबुल प्रांत में प्रांतीय राजमार्ग पर एक यात्री बम में बम विस्फोट से 11 नागरिकों की मौत हो गयी तथा 25 अन्य घायल हो गये। स्थानीय सरकार ने सोमवार को बताया कि यह हादसा रविवार देर रात में हुआ। सरकार की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक यह घटना शाहर-ए-शफा जिले में कल देर रात हुई। घटना के बाद प्रांतीय पुलिस और बचाव दल ने घायलों को कंधार के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया। हताहतों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

वक्तव्य के मुताबिक घटना के समय बस पर 43 लोग सवार थे। इस हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा गया है कि प्रांतीय पुलिस इस घटना के पीड़ितों के परिजनों से संपर्क करने का प्रयास कर रही है। देश में आतंकवादी सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए शक्तिशाली बम विस्फोटक उपकरणों (आईईडी) को सड़क किनारे बिछाकर या फिर बारूदी सुरंग का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इस विस्फोटकों की चपेट में आकर आम लोगों को भी अपनी जान गंवानी पड़ती है। गत वर्ष हुए आईईडी विस्फोटों में 920 नागरिक मारे गये थे तथा 1,640 अन्य घायल हुए थे।

गत शनिवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बालिकाओं के एक स्कूल में भी बम विस्फोट हुआ था। काबुल में सैयद अल-शाहदा स्कूल में बम विस्फोट से कम से कम 53 लोगों की मौत हो गयी जबकि 151 अन्य घायल हुए हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT