पाकिस्तान के कराची में जोरदार विस्फोट
पाकिस्तान के कराची में जोरदार विस्फोट  Social Media
दुनिया

पाकिस्तान के कराची में जोरदार विस्फोट- 12 लोगों की गई जान, 13 घायल

Priyanka Sahu

पाकिस्तान। दक्षिणी पाकिस्तान के कराची में आज शनिवार को दोपहर के समय जोरदार विस्‍फोट हुआ, इस दुर्घटना की वजह से कम से कम 12 लोगों की मौत एवं 13 अन्य लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है।

सीवेज सिस्टम में हुआ ब्लास्ट :

बताया जा रहा है कि, पाकिस्तान के कराची शहर के परचा चौक के नजदीक एक सीवेज सिस्टम में जोरदार ब्लास्ट हुआ। इस घटना के बारे में पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से सामने आई जानकारी के अनुसार, घटनास्‍थल पर खोज और बचाव अभियान जारी है, मलबे में कई अन्य के दबे होने की आशंका भी है, साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। तो वहीं, पुलिस प्रवक्ता सोहेल जोखियो ने बताया कि, ''ये विस्फोट शहर के शेरशाह इलाके में एक बैंक की इमारत के नीचे सीवर में गैस जमा होने के चलते हुआ है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि, गैस में ये आग किस वजह से लगी, लेकिन विस्फोटक विशेषज्ञों की एक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है।''

इसके अलावा पुलिस अधिकारी जफर अली शाह ने आगे जानकारी देते हुए यह भी कहा है कि, ''विस्फोट एक प्राइवेट बैंक के नीचे एक नाली में हुआ, जिसे परिसर खाली करने के लिए नोटिस दिया गया था, ताकि नाले को साफ किया जा सके। विस्फोट में बैंक की इमारत और पास का एक पेट्रोल पंप क्षतिग्रस्त हो गया। ऐसा संदेह है कि इमारत के नीचे नाले में गैसों के जमा होने से विस्फोट हुआ।''

विस्फोट की घटना में एक इमारत क्षतिग्रस्त हो गई, जिसका मलबा जमीन पर बिखरा हुआ है, साथ ही विस्फोट स्थल पर टूटी-फूटी गाड़ियों को भी देखा जा सकता है। घटनास्थल पर मलबा हटाने की कोशिश में स्थानीय लोग भी सहयोग कर रहे हैं। इमारत के मलबे में और लोगों के दबे होने की खबर भी है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन, पुलिस टीम और सिंध रेंजर्स मलबे की जांच करने में जुटे हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT