चीन में कोरोना की प्रचंड लहर से 13000 लोगों की मौत
चीन में कोरोना की प्रचंड लहर से 13000 लोगों की मौत Social Media
दुनिया

चीन में कोरोना की प्रचंड लहर से पिछले 7 दिनों में 13000 लोगों की मौत

Priyanka Sahu

चीन। देश में महामारी कोरोना के संक्रमण पूरी तरह से खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस दौरान जिस देश में सबसे पहले इस खतरनाक वायरस की एंट्री हुई थी, वहां कोरोना वायरस का संक्रमण वर्तमान में प्रचंड रूप धारण किया हुआ है, जिससे हालत काफी बदतर है। बताया जा रहा है कि चीन में कोरोना महामारी की लहर इस कदर संक्रमण फैला रही है कि यहां की आबादी का एक बड़ा हिस्सा कोरोना की चपेट में है। इस बीच चीन के पिछले 7 दिनों के कोरोना के मौत के आंकड़े सामने आए हैं, जो काफी चौंकाने वाले हैं।

पिछले 7 दिनों में 13000 लोगों की हुई मौत :

वैसे देखा जाए तो चीन शुरू से ही महामारी कोरोना वायरस से कितने संक्रमित लोगों की मौत हुई है, इसके आंकड़े शुरू से ही छुपाता आ है, लेकिन फिर भी कुछ रिपोर्ट सामने आती है, जिसमें चीन में कोरोना की स्थिति क्या है उसके आंकड़े पता चल जाते हैं। इसी कड़ी में अब चीन में पिछले 7 दिनों के दौरान 13 से 19 जनवरी तक लगभग 13,000 लोगों की कोरोना से मौत होने की सूचना है। तो वहीं, चीन के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 12 जनवरी तक यहां पर लगभग 60 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि हाल ही में चीन ने यह आंकड़े विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ साझा किए थे।

बता दें कि, चीन में महामारी कोरोना संक्रमण की लहर चरम पर है, जिस तरह से पिछले 1 महीने में जिस तरह से अंतिम संस्कार के लिए लंबी कतारें और अस्पतालों में उमड़ रही भीड़, कुछ और बयां करती है, लेकिन जब से कोरोना महामारी की एंट्री हुई है तभी से चीन की ओर से यह बताया गया है कि, यहां केवल 5 हजार लोगों की मौत हुई है। जबकि, कुछ स्वास्थ्य विशेषज्ञ का मानना है कि, इस साल चीन में कोरोना से दस लाख से अधिक लोगों की मौत हो सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT