सोमालिया में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल शबाब के 15 आतंकवादी ढेर
सोमालिया में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल शबाब के 15 आतंकवादी ढेर Social Media
दुनिया

सोमालिया में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल शबाब के 15 आतंकवादी ढेर

Author : News Agency

मोगादिशु। सोमालिया के मध्यवर्ती राज्य गलमुदुग की राजधानी धुसामरेब में सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ में अल-शबाब के 15 आतंकवादी मारे गये। सोमाली नेशनल आर्मी (एसएनए) के प्रवक्ता अली हाशी आब्दी ने कहा कि धुसामरेब शहर के पास रविवार को हुई इस मुठभेड़ में कई आतंकवादी घायल भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि धुसामरेब कस्बे और अल-धेरे गांव के बीच के इलाके में एसएनए के जवानों पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किये गए हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने हथियार भी बरामद किए हैं।

श्री आब्दी ने एसएनए रेडियो को बताया कि एसएनए बलों ने मध्य सोमालिया के गलगाडुद क्षेत्र में गुरिएल और धुसामरेब कस्बों के बीच मुठभेड़ में अल-शबाब के 15 लड़ाकों को मार गिराया। मुठभेड़ में कई आतंकवादी घायल भी हुए और 10 बंदूकें बरामद की गयीं। उन्होंने बताया कि एसएनए को अल-शबाब के आतंकवादियों द्वारा मुख्य सड़क पर बारूदी सुरंग लगाये जाने की एक खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद यह अभियान चलाया गया।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थित सरकार से लड़ रहे आतंकवादी समूह ने हमले में सेना के एक वरिष्ठ कमांडर सहित आठ सैनिकों की हत्या करने का दावा किया है। गौरतलब है कि ऐसा घातक हमला ऐसे समय में हुआ है, जब देश के कई राज्यों में चुनावी प्रक्रिया शुरू होने वाली है, जिसका समापन अक्टूबर में राष्ट्रपति चुनाव के रूप में होगा। इन दिनों सरकारी बलों ने मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों में अल-शबाब के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। अल-शबाब को ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, मलेशिया, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन और अमेरिका ने आतंकवादी संगठन के रूप में नामित कर रखा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT