Omicron के बढ़ते कदम अब पहुंचे कनाडा, सामने आए 15 मामले
Omicron के बढ़ते कदम अब पहुंचे कनाडा, सामने आए 15 मामले Sudha Choubey - RE
दुनिया

Omicron के बढ़ते कदम अब पहुंचे कनाडा, सामने आए 15 मामले

Author : Kavita Singh Rathore

कनाडा, दुनिया। आज भले ही पूरी दुनिया में कोरोना का कहर हल्का पड़ता नजर आरहा है, लेकिन इसी बीच अब दक्षिणी अफ्रीका में कोरोना वायरस का नया ओमिक्रॉन (Omicron ) वेरिएंट मिलने से सनसनी फैल गई है। पूरी दुनिया में Omicron का खौफ एक बार फिर बढ़ता नजर आरहा है। इसी बीच, अब कई देशों द्वारा दक्षिणी अफ्रीका से दूरी बनाने के बावजूद भी यह एक-एक करके कई देशों तक पहुँचता चला जा रहा है। वहीं, यह अब भारत अमेरिका के बाद कनाडा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है। जी हां कनाडा से Omicron वैरिएंट के 15 मामलें सामने आए हैं।

कनाडा पहुंचा Omicron वेरिएंट :

दरअसल, अब तक दुनियाभर के देशों में आतंक मचाने वाले कोरोना वायरस के नए Omicron वेरिएंट का खौफ अब सबकी चिंता का विषय बन गया है। क्योंकि, अब यह एक-एक करके 30 देशों तक अपने पैर पसार चुका है। वहीं, अब यह कनाडा भी जा पहुंचा है। जी हां, कनाडा में भी ओमिक्रॉन नाम के नए वेरिएंट की दस्‍तक हो चुकी है। यहां, Omicorn वेरिएंट के 15 मामलों की पुष्टि हुई है। इस बारे में जानकारी सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी है।

भारत की चिंता बढ़ी :

बताते चलें, कनाडा एक ऐसा देश है जहां बड़ी संख्या में भारतीय रहते हैं और भारत के लोगों का आना जाना कनाडा में लगा ही रहता है। ऐसे में भारत की चिंता काफी बढ़ गई है। क्योंकि, पहले ही देश से कोरोना के नए Omicorn वेरिएंट के मामले सामने आना शुरू हो चुके हैं। बताते चलें, अब तक जितने भी लोग कनाडा से भारत लौटे हैं, उनमे से हैदराबाद के RGI एयरपोर्ट पर एक दिन में 7 यात्री कोरोना से संक्रमित मिले हैं। सभी को TIMS अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जबकि कुल 12 अंतरराष्ट्रीय यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 9 UK, 1 सिंगापुर, 1 कनाडा और 1 यात्री अमेरिका से भारत आया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT