ईरान में पैसेंजर ट्रेन की टक्कर से पटरी से उतरे डिब्बे, 17 की मौत, 50 से ज्यादा घायल
ईरान में पैसेंजर ट्रेन की टक्कर से पटरी से उतरे डिब्बे, 17 की मौत, 50 से ज्यादा घायल Social Media
दुनिया

ईरान में पैसेंजर ट्रेन की टक्कर से पटरी से उतरे डिब्बे, 17 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

Author : Kavita Singh Rathore

तेहरान, ईरान। दुनियाभर में अब तक कोरोना से हाहाकार मच ही रहा है। वहीं दूसरी तरफ दुनियाभर के देशों में अनेक गतिविधियां देखने को मिल रही है। चाहे वो प्राकर्तिक आपदा हो या कोई दुर्घटनाएं। इन हादसों और दुर्घटनों में ट्रेन से जुड़ी भी कई घटनाएं सामने आई है। वहीं, बुधवार की सुबह पूर्वी ईरान में एक ट्रेन दुर्घटना का शिकार हो गई। इस हादसे में 15 से 17 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए है।

कैसे हुआ हादसा :

दरअसल, पूर्वी ईरान (Iran) में आज बुधवार की सुबह एक ट्रेन हादसा हो गया। इस हादसे के दौरान तबस सिटी के पास एक पैसेंजर ट्रेन की टक्कर एक खोदने वाली मशीन (Excavator) से हो गई। इस टक्कर के चलते ट्रेन के चार डिब्बे (कोच) पटरी से उतर गए। इस हादसे में लगभग 15 से 17 लोगों की मौत हो गई। जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए है। शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि, 15 लोगों की मौत हुई है, लेकिन कुछ ही देर में यह आंकड़ा बढ़कर 17 हो गया। हालांकि, अन्य घायल लोगों में कुछ की हालत गंभीर होने के कारण मौत का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। बता दें, इस ट्रेन में लगभग 350 यात्री सवार थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार :

बताते चलें, यह हादसा जगंल क्षेत्र में हुआ। जो तबस से कुछ 50 किमी की दूरी पर है और राजधानी तेहरान से 550 किमी की दूरी पर है। जिसकी जानकारी मिलते ही एंबुलेंस और तीन हेलीकाप्टर में राहतकर्मियों की टीम घटनास्थल पर पहुंचे और राहत-बचाव का कार्य शुरू किया। हालांकि, इस मामले में स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट भी सामने आई है। रिपोर्ट के माध्यम से सामने आई जानकारी में कहा गया है कि, 'इस ट्रेन दुर्घटना के कारण घायलों व मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। तबस के करीब आज तड़के ट्रेन की सात में से चार कोच पटरी से उतर गई। एंबुलेंस और तीन हेलीकाप्टरों के साथ राहतकर्मियों की टीम मौके पर पहुंच गई।' आपदा प्रबंधन प्रमुख ने बताया, 'घटनाास्थलपर पांच एंबुलेंस मौजूद हैं वहीं 12 और एंबुलेंस रास्ते में हैं।' रिपोर्ट की मानें तो, इस घटना की जांच की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT