आज सुबह कीव में 2 धमाके
आज सुबह कीव में 2 धमाके Social Media
दुनिया

यूक्रेन-रूस की जंग ने बढ़ाई दुनिया को चिंता, आज सुबह कीव में 2 धमाके

Priyanka Sahu

यूक्रेन। यूक्रेन और रूस इन दो देशों के बीच जंग इस कदर छिड़ी हुई है कि, यहां पर एक के बाद एक हमले हो रहे हैं। रूस नहीं मान रहा है और यूक्रेन में रूसी सेना द्वारा हमले और तेज कर दिए गए हैं, जिसके चलते यूक्रेन के शहरों से रह रहकर धमाकों की आवाज आ रही है। रूस-यूक्रेन सीमा पर शुरू हुआ विवाद अब युद्ध का रूप ले चुका है। दोनों देशों के बीच बने इन हालातों ने पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है।

कीव में आज दो धमाके :

सबसे पहले रूस की ओर सेे अपने पड़ोसी देश यूक्रेन पर मिसाइलें दाग कर हमला किया गया, जिसका यूक्रेन भी जवाब दे रहा है। तो वहीं, आज सुबह-सुबह फिर यह खबर सामने आई है कि, यूक्रेन की राजधानी कीव में दो धमाकों की आवाज सुनी गई है। साथ ही यूक्रेन की सेना की ओर से यह दावा भी किया जा रहा है कि, ''उन्होंने युद्ध के दौरान रूस के 800 से ज्यादा सैनिकों को मार गिराया है। इसके अलावा उन्होंने रूस के 7 विमान और 6 हेलीकॉप्टर को भी शॉट डाउन किया।''

यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई शुरू :

बताया जा रहा है कि, रूस के राष्ट्रपति पुतिन द्वारा सैन्य कार्रवाई के आदेश के बाद से रूस ने यूक्रेन पर ताबड़तोड़ मिसाइल हमले शुरू कर दिए हैं। कीव में रूसी सेना घुस चुके हैं, जो बहुत जल्‍द यूक्रेन की राजधानी कीव को अपने कब्‍जे में ले सकती है। तो वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के सलाहकार माइखैलो पोडोलैक (Mykhailo Podolyak) ने कहा कि, ''रूसी बलों नेचेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर कब्जा कर लिया है। ये कहना मुश्किल है कि, पावर प्लांट रूसियों के हमले के बाद सुरक्षित बना होगा।''

यूक्रेन में 100,000 यूक्रेनियन विस्थापित :

UNHCR की ओर से सामने आई जानकारी के अनुसार, यूक्रेन में लगातार बन रहे और रूसी बलों द्वारा दागे जा रहे मिलाइलों की वजह से करीब 100,000 यूक्रेनियन विस्थापित हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT