हैती के राष्ट्रपति Jovenel Moise की हत्या के 28 संदिग्धों की हुई पहचान
हैती के राष्ट्रपति Jovenel Moise की हत्या के 28 संदिग्धों की हुई पहचान Social Media
दुनिया

हैती के राष्ट्रपति Jovenel Moise की हत्या के 28 संदिग्धों की हुई पहचान

Author : News Agency

मॉस्को। हैती (Haiti) की पुलिस ने राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस (Jovenel Moise) की हत्या के 28 संदिग्धों की पहचान कर ली है, जिनमें से 26 कोलंबियाई नागरिक हैं। समाचार एजेंसी ने राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख लियोन चार्ल्स के हवाले से यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दो अन्य संदिग्ध हैती (Haiti) के नागरिक हैं।

श्री चार्ल्स ने बताया कि आठ संदिग्ध हत्यारों की अब भी तलाश की जा रही है। गौरतलब है कि अज्ञात बंदूकधारियों के एक समूह ने मंगलवार देर रात श्री जोवेनेल मोइस (Jovenel Moise) के निजी आवास पर उनकी हत्या कर दी। उनकी पत्नी मार्टिने मोइसे को भी गोली लगी है, जिन्हें गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मोदी ने हैती के राष्ट्रपति की हत्या पर जताया शोक :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हैती (Haiti) के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस (Jovenel Moise) की हत्या पर दुख व्यक्त किया है। श्री मोदी ने गुरुवार रात ट्वीट कर श्री मोइसे के परिवार तथा हैती (Haiti) के निवासियों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा, हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस (Jovenel Moise) की हत्या तथा हैती (Haiti) की प्रथम महिला मार्टिन मोइसे पर हमले की घटना को सुनकर दुखी हूं। श्री मोइसे के परिवार तथा हैती के निवासियों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। उल्लेखनीय है कि श्री जोवेनेल मोइस (Jovenel Moise) की उनके निजी आवास पर हमला कर हत्या कर दी गयी थी। वहीं हैती (Haiti) की प्रथम महिला मार्टिन मोइसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती हैं। इस घटना के बाद कैरिबियाई देश हैती (Haiti) में आपातकाल की घोषणा कर दी गयी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT