पेरू में बड़ी लहरों के कारण 85 बन्दरगाह बंद एक व्यक्ति की मौत
पेरू में बड़ी लहरों के कारण 85 बन्दरगाह बंद एक व्यक्ति की मौत Social Media
दुनिया

पेरू में बड़ी लहरों के कारण 85 बन्दरगाह बंद एक व्यक्ति की मौत

News Agency

लीमा। पेरू के तट पर असामान्य रूप से बड़ी लहरों के कारण कम से कम एक व्यक्ति की जान चली गयी और करीब 85 बंदरगाहों को बंद करना पड़ा। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिविल डिफेंस (इंडेसी) ने यह जानकारी दी है। इंडेसी ने बताया कि लहरों ने दो दिनों के लिए समुद्र तट को “हल्की से मजबूत तीव्रता” तक सीमित कर दिया है, और पेरू के पूरे तट के साथ बंदरगाहों को निवारक उपाय के रूप में 16 जनवरी तक बंद रहना है, “बंदरगाह और मछली पकड़ने की गतिविधियों के निलंबन और बंदरगाह पर जहाजों की वापसी की सिफारिश की गयी है।”

स्थानीय मीडिया ने बुधवार को बताया कि सैंटोस कैरास्को क्लाविजो (70) मंगलवार को पेरू के उत्तर-पश्चिम पिउरा क्षेत्र में मछली पकड़ने के दौरान समुद्र में लहरों की चपेट में आने से डूब गया। छोटी नाव में उनका बेटा भी उनके साथ था। इनकी नाव ऊंची लहरों के कारण पलट गयी। बेटा अपने पिता को किनारे पर लाने में कामयाब रहा, लेकिन उसे पुनर्जीवित करने के प्रयास विफल रहे। पिउरा में मछुआरों ने “व्यक्तिगत और भौतिक क्षति” की सूचना दी, जिसमें नष्ट नावें और क्षतिग्रस्त गोदी शामिल हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो में दो मीटर ऊंची लहरें तट पर टकराती हुई और स्थानीय लोगों को डराती हुई दिख रही हैं, खासकर उत्तरी क्षेत्र से लेकर पेरू की राजधानी लीमा तक।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT