मध्य अमेरिका के कोस्टारिका में बस के खाई में गिरने से गई 9 की जान
मध्य अमेरिका के कोस्टारिका में बस के खाई में गिरने से गई 9 की जान Social Media
दुनिया

मध्य अमेरिका के कोस्टारिका में बस के खाई में गिरने से गई 9 की जान, 34 घायल

Kavita Singh Rathore

अमेरिका, दुनिया। देश-दुनिया से लगातार कई बड़ी दुर्घटनाएं और हादसों की खबरें लगातार सामने आ रही है। चाहे भारत हो या कोई और अन्य देश हादसों का यह सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, इन हादसों के चलते कितने मासूम लोगों की जान चली जाती है। इन हादसों में कई तरह के हादसे शामिल है, जिनके दौरान कई लोगों की जान भी गई है। वहीं, अब ऐसे ही जान जाने वाला एक हादसा मध्य अमेरिका के देश कोस्टारिका से सामने आ गया है।

अमेरिकन राजमार्ग पर हुआ बड़ा हादसा :

दरअसल, मध्य अमेरिका के देश कोस्टारिका में इंटर अमेरिकन राजमार्ग पर आज सुबह-सुबह एक यात्री बस खाई में गिर गई। यह बस 75 मीटर की ऊंचाई से गिरने के कारण बस में सवार कम से कम नौ लोगों की मौत होने की खबर है। जबकि, 34 लोग घायल हुए है जो काफी गंभीर बतायए जा रहे है। घटना की जानकारी मिलते ही वहां की लोकल पुलिस और वह की जनता घटना स्थल पर जमा हो गई। इस बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि, 'भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने से यह दुर्घटना हुई। सैन होजे से 70 किलोमीटर दूर कैम्ब्रोनीरो में शनिवार को यह हादसा हुआ। दुर्घटना स्थल उस हाईवे पर है जो कोस्टा रिकान की राजधानी को प्रशांत तटीय प्रांत पुंटारेनास से जोड़ता है।'

घटना का कारण :

घटना का कारण बताते हुए रेड क्रॉस संस्था ने कहा कि, 'भूस्खलन के कारण दो वाहन बस से टकरा गए और बस सड़क से नीचे खाई में गिर गई। जबकि, पुलिस का कहना है कि, 'आपातकालीन दल ने रविवार नौ में से चार शव बाहर निकाले। रेड क्रॉस के मुताबिक 34 लोग घायल हुए हैं। कोस्टारिका के रेडक्रॉस ने कहा कि 34 घायलों में से छह को मामूली चोटें आईं हैं। कुल 28 लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया, जिनमें से कम से कम तीन की हालत गंभीर है। दो लोग लापता बताए जा रहे हैं. बस देश के उत्तर-पश्चिम में सैन होजे और सांता क्रूज डी गुआनाकास्ट प्रांत के बीच एक सफर पर थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT