पाकिस्तान विमान दुर्घटना में 97 लोगों की मौत
पाकिस्तान विमान दुर्घटना में 97 लोगों की मौत Social Media
दुनिया

पाकिस्तान विमान दुर्घटना में 97 लोगों की मौत

राज एक्सप्रेस

राज एक्‍सप्रेस। पाकिस्तान में कराची अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नजदीक हुई विमान दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 97 हो गयी है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के स्वास्थ्य विभाग की प्रवक्ता मीरा युसूफ ने शनिवार को इसकी पुष्टि की।

कराची में जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नजदीक शुक्रवार दोपहर लैंड करते समय ए-320 यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह विमान एक रिहायशी इलाके में गिरा। विमान में चालक दल के सदस्यों सहित कुल 99 लोग सवार थे। सुश्री युसूफ ने ट्वीटर पर लिखा, ''विमान दुर्घटना की आज की ताजा जानकारी: विमान में कुल सवार लोग-99, कुल मौतें-97 बचा लिए गए-2"

प्रवक्ता ने बताया कि, अब तक 19 शवों की पहचान की जा चुकी है। दुर्घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस (पीआईए) का यह विमान 'ए-320 एयरबस पीके 8303' यात्रियों को लाहौर से कराची ले जा रहा था। कराची हवाई अड्डे पर लैंडिंग से ठीक पहले यह विमान जिन्ना गार्डन मॉडल कॉलोनी नामक एक रिहायशी इलाके में गिर गया जो कि हवाई अड्डे से केवल 3.2 किलोमीटर की दूरी पर है।

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, लाइव एटीसी.नेट वेबसाइट पर हवाई यातायात नियंत्रण के साथ पायलट के अंतिम क्षणों का एक प्रसारण है जिससे पता चलता है कि वह विमान उतरने में विफल रहा तथा एक और प्रयास करने के लिए चारों ओर चक्कर लगा रहा था। उसमें एक पायलट को, ''सर, हमारा इंजन खराब हो गया है, हम डायरेक्ट आगे बढ़ रहे हैं," कहते हुए भी सुना जा सकता था।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि, वह विमान दुर्घटना से स्तब्ध और दुखी हैं। इस संबंध में उन्होंने जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT