ब्रिटेन में कोरोना ने मचाई आफत, 24 घंटे में मिले 1.19 लाख से ज्यादा मरीज
ब्रिटेन में कोरोना ने मचाई आफत, 24 घंटे में मिले 1.19 लाख से ज्यादा मरीज Syed Dabeer Hussain - RE
यूरोप

ब्रिटेन में कोरोना ने मचाई आफत, 24 घंटे में मिले 1.19 लाख से ज्यादा मरीज

Author : News Agency, राज एक्सप्रेस

लंदन। ओमिक्रोन की दहशत के बीच ब्रिटेन में कोरोना महामारी खतरनाक रूप लेती नजर जा रही है। ब्रिटेन में गुरुवार को कोरोना मरीजों का नया रिकॉर्ड बन गया। पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 1,19,789 मरीज सामने आए। यह महामारी आने के बाद से नए मरीजों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। बुधवार को एक दिन में कोरोना के मरीजों की संख्या पहली बार एक लाख पार (1,06,122) कर गई थी।

ब्रिटेन में कोरोना से अब तक 1,47,720 लोगों की जान जा चुकी है। यूरोप में ब्रिटेन कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है। द ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स ने कहा है कि 16 दिसंबर को समाप्त हुए हफ्ते में यूके के घरों में लगभग 14 लाख लोगों को कोरोना था। यह 2020 के शुरुआत में शुरू हुई महामारी का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने कहा है कि मरीजों की संख्या बढ़ने के बावजूद 'राहत भरी बात' यह है कि शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि अस्पताल में भर्ती होने का जोखिम डेल्टा वैरिएंट की तुलना में कम है। ब्रिटेन के दो प्रारंभिक अध्ययनों ने यह संकेत दिया है।

इस बीच प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने क्रिसमस से पहले देश में सख्त प्रतिबंध नहीं लगाने का रास्ता चुना है। वह बूस्टर कार्यक्रम के जरिये ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की अतिरिक्त सुरक्षा देने के अभियान पर जोर दे रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT