Ukraine Russia war
Ukraine Russia war RE
यूरोप

Russia-Ukraine war: यूक्रेन पर रूसी मिसाइल और ड्रोन हमले में 5 की मौत

Raj News Network

राज एक्सप्रेस। राजधानी के चारों ओर हवाई हमले के सायरन बजने लगे और यूक्रेन की वायुसेना ने 11 क्रूज (11Cruise) मिसाइलों को दाग दिया। कीव में लक्ष्य को भेदने वाली किसी भी मिसाइल की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी, लेकिन इंटरसेप्टेड मिसाइलों या ड्रोन के टुकड़ों ने बिजली लाइनों और एक पड़ोस में एक सड़क को क्षतिग्रस्त कर दिया। किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं थी।

क्षेत्रीय गवर्नर सेर्ही लिसाक ने इस हमले को लेकर क्या कहा

क्षेत्रीय गवर्नर सेरही लिसाक (Serhiy Lysak) ने कहा कि पूर्वी शहर नीप्रो (Nipro) में एक अन्य हमले में एक 31 वर्षीय महिला और उसकी 2 वर्षीय बेटी की मौत हो गई। चार लोग भी घायल हो गए, और एक निजी घर और व्यवसाय क्षतिग्रस्त हो गया ।

इस हमले पर क्या है यूक्रेन का कहना

यूक्रेन का कहना है कि रात भर ड्रोन हमले से निशाना बनाया गया| दो क्रूज मिसाइलों ने कीव से लगभग 215 किलोमीटर दक्षिण में उमान में एक आवासीय इमारत और भंडारण सुविधाओं को भी निशाना बनाया, चर्कासी के क्षेत्रीय गवर्नर इहोर तबुरेट्स (Ihor Taburets) ने कहा कि शहर में तीन लोग मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए।

कीव के ऊपर एक विमान-रोधी प्रणाली सक्रिय की गई थी

कीव (Kyiv) सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, कीव के ऊपर एक विमान-रोधी प्रणाली सक्रिय की गई थी। हवाई हमला सुबह करीब चार बजे शुरू हुआ और दो घंटे बाद खत्म हुआ। अधिकारियों ने कहा कि रूस ने शुक्रवार को कीव और यूक्रेन के अन्य हिस्सों में 20 से अधिक क्रूज मिसाइलें दागी, जिसमें कम से कम पांच लोग मारे गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT