काम से हुए बोर तो छोड़ दी 3.5 करोड़ रुपए की सैलरी वाली नौकरी
काम से हुए बोर तो छोड़ दी 3.5 करोड़ रुपए की सैलरी वाली नौकरी Social Media
दुनिया

छोड़ दी करोड़ों की सैलरी वाली नौकरी, कारण ऐसा जो कर देगा हैरान

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। करोड़ों की सैलरी, मनचाही छुट्टियां और फ्री में लजीज पकवान, ऐसी शानदार नौकरी तो हर किसी का सपना होती है। लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि इन सब सुविधाओं के बावजूद भी अमेरिका में Netflix के लिए काम करने वाले माइकल लिन ने अपनी नौकरी छोड़ दी।

इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात है उनके नौकरी छोड़ने के पीछे का कारण। दरअसल लिन का कहना है कि, ‘वे अपने काम से ऊब गए थे इसलिए उन्होंने जॉब छोड़ दी।’

लिन के अनुसार साल 2017 में उन्होंने नेटफ्लिक्स में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर काम शुरू किया तो उन्हें लगा कि यह उनकी ड्रीम जॉब है। वे सोचते थे कि यह नौकरी कभी नहीं छोड़ेंगे क्योंकि यहां उन्हें 4.5 लाख डॉलर (करीब 3.5 करोड़ रूपये) सालाना सैलरी, अनलिमिटेड पेड छुट्टियां और फ्री खाना जैसी सुविधाएं मिलती थी।

लेकिन नौकरी छोड़ने को लेकर लिन ने बताया कि, "शुरुआत में उन्हें नेटफ्लिक्स का एक्सपीरिएंस किसी एमबीए प्रोग्राम की तरह लगता था और इसके बदले उन्हें पैसे भी मिल रहे थे। लेकिन कोरोना के बाद सब कुछ बदल गया। घर से काम करने के चलते साथ में काम करने वाले लोग, ऑफिस में मिलने वाली सुविधाएं एक झटके में बंद हो गईं। उन्हें कुछ भी नया सीखने को नहीं मिल रहा था और वह अपने काम से भी ऊब गए थे। जिसके चलते उन्होंने नौकरी छोड़ने का फैसला किया।"

हालांकि नौकरी से इस्तीफा देने का फैसला लिन के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। उनके घरवाले, उनके मेंटर सभी लिन के फैसले से हैरान थे और उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए कह रहे थे।

इसके बाद लिन ने तीन दिन तक अपने फैसले के बारे में खूब सोचा और फिर नौकरी से इस्तीफा दे दिया। जॉब छोड़ने के बाद लिन ने कई लेखकों, क्रिएटर्स और उद्यमियों से मुलाकात की और अब वे खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT