सीरिया के दमिश्क में हवाई हमले में मारे गए कई लोग
सीरिया के दमिश्क में हवाई हमले में मारे गए कई लोग Social Media
दुनिया

सीरिया के दमिश्क में हवाई हमले में मारे गए कई लोग, हुआ भारी नुकसान

Priyanka Sahu

सीरिया। भूकंप की तबाही की मार झेल रहे सीरिया में अब हमले की खबर सामने आई है कि, यहां सीरिया की राजधानी दमिश्क में इजराइल ने हवाई हमला किया है। स्थानीय समय के अनुसार लगभग 12:30 बजे राजधानी के एक मध्य क्षेत्र में जोरदार विस्फोटों को सुना गया।

हमले से भारी नुकसान हुआ :

बताया जा रहा है कि, सीरिया की राजधानी दमिश्क में हुए हवाई हमलों में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। साथ ही इस हमले के कारण राजधानी में भारी नुकसान हुआ है। हमले की घटना के बाद से स्थानीय लोग सदमे में हैं।

विदेश और प्रवासी मंत्रालय ने बताया :

इस हमले के बारे में विदेश और प्रवासी मंत्रालय ने अपनी प्रतिक्रया देते हुए बताया कि, सीरिया उम्मीद करता है कि संयुक्त राष्ट्र सचिवालय और सुरक्षा परिषद इस मामले को गंभीरता से लेगा और इस्राइली हमले की निंदा करेगा, उन्हें रोकने के लिए आवश्यक उपाय करेगा। इस घटना को लेकर उनकी जवाबदेही तय करेगा। संयुक्त राष्ट्र सचिवालय और सुरक्षा परिषद की ओर से अपराधियों को दंडित किया जाना चाहिए. यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि ये घटना दोबारा न हो। जब सीरिया अपने जख्मों को भरने की कोशिश कर रहा था, अपने शहीदों को दफन कर रहा था और विनाशकारी भूकंप का सामना करने के लिए संवेदना, सहानुभूति और अंतरराष्ट्रीय मानवीय समर्थन प्राप्त कर रहा था, उस समय इजरायली इकाई ने हवाई आक्रमण किया, यह बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है।

भूकंप से सीरिया के शहरों में हालात हुए काफी खराब :

बता दें कि, सीरिया पहले ही प्रकृति की भीषण त्रासदी 'भूकंप' की तबाही से जूझ रहा है। भूकंप के कारण सीरिया में 5,800 से अधिक लोगों की मौत और हजारों की संख्या में लोग बेघर हुए हैं। हर तरफ शव और मलबे के ढेर बिखरे देखें गए। इस दौरान सीरिया शहर में हालात काफी खराब हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT