भारत में फंसे अमेरिकी नागरिकों को निकालेगी उनकी सरकार
भारत में फंसे अमेरिकी नागरिकों को निकालेगी उनकी सरकार social media
अमेरिका

भारत में फंसे अमेरिकी नागरिकों को निकालेगी अमेरिकी सरकार

Author : Kratik Sahu

राज एक्सप्रेस। दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर दिन-व-दिन बढ़ता ही जा रहा है, भारत अमेरिका समेत करीब 200 देश इस महामारी से जूझ रहे हैं, इसी बीच अमेरिका कई देशों में फंसे अपने नागरिकों को निकलने में जुटा हुआ है। भारत में भी अमेरिका के कई नागरिक फंसे हुए हैं उन्हें निकले के लिए ट्रंप प्रशासन भारत सरकार के संपर्क में हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, अमेरिका अबतक दुनियाभर से करीब 25 हजार अमेरिकियों को वापस अपने देश लाने का काम कर चुका है, इसी कड़ी में अब भारत में मौजूद कुछ अमेरिकी नागरिकों को भी जोड़ा जायेगा, जो वापस अपने देश जाने की इच्छा जता रहे हैं।

अमेरिकी विदेश विभाग के कांसलर अफेयर्स के इयान ब्राउनली ने बयान में कहा है कि भारत समेत बांग्लादेश और इंडोनेशिया में मौजूद कई अमेरिकी नागरिकों ने वहां के दूतावास से संपर्क किया है। ऐसे में अमेरिका वहां की सरकारों से भी संपर्क में हैं। अगले हफ्ते तक दुनिया के कई देशों में मौजूद 9000 अमरीकी नागरिकों को वापस लेने की तैयारी है, जिसके तहत दुनियाभर में 100 स्पेशल फ्लाइट भेजने का इंतजाम किया गया है।

आपको बता दें कि, अमेरिका में कोरोना वायरस के अबतक सबसे ज़्यादा मामले सामने आये है जो कि करीब 1.5 लाख हैं और मरने वालों की संख्या वहां करीब 3000 पहुंच चुकी है। अगर दुनियाभर की बात करें तो अबतक 7 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि करीब 35 हज़ार लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT