बाइडेन ने छह बवंडर प्रभावित राज्यों को सहायता देने का किया वादा
बाइडेन ने छह बवंडर प्रभावित राज्यों को सहायता देने का किया वादा Social Media
अमेरिका

बाइडेन ने छह बवंडर प्रभावित राज्यों को सहायता देने का किया वादा

Author : News Agency

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बवंडर से प्रभावित छह राज्यों को संघीय सहायता देने का वादा किया है, जहां बवंडर से अभी तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है हालांकि मरने वालों की वालों की संख्या 80 से ज्यादा हो सकती है क्योंकि काफी लोगों के हताहत होने की आशंका है। राहत और बचाव कार्य जारी है। अभी तक छह राज्यों अरकांसस, इलिनोइस, केंटकी, मिसौरी, मिसीसिपि और टेनेसी में 30 से अधिक बवंडर आने के बाद शनिवार रात तक कम से कम 84 लोगों के मरने की संभावना जतायी गयी है।

सीएनएन सामाचार के अनुसार इस बवंडर में कम से कम 84 लोगों की मौत हुयी है, जिसमें से अकेले केंटकी में 70 लोगों ने जान गंवाई है। गवर्नर एंडी बेशियर ने कहा कि यहां मरने वालों की संख्या अभी 70 है लेकिन दिन ढलते-ढलते यह 100 के पार हो सकती है।

उन्होंने कहा, ''मैंने अपने जीवन में इस तरह की तबाही कभी नहीं देखी है और इस बवंडर को शब्दों में बयां करना काफी मुश्किल है।" वहीं इस दौरान अरकांसस में दो और लोगों की मौत होने की खबर सामने आयी है और टेेनेसी में चार, इलिनोइस में छह तथा मिसौरी में दो लोगों की मौत हुयी है।

एडवर्डसविले अग्निशमन विभाग के अनुसार इलिनोइस में अमेजन गोदाम ढहने से छह लोगों की मौत हो गयी है तथा 45 लोगों को बचा लिया गया।

श्री बाइडेन ने शनिवार को कहा कि सभी बवंडर प्रभावित प्रांतों के गवर्नरों को बुलाकर बात की गयी है साथ ही अल्पसंख्यक नेता मिच मैककोनेल के साथ भी हालात पर चर्चा की गयी है।उन्होंने कहा कि, सभी गवर्नरों को यहां कहा गया है कि संघीय सरकार हर संभव मदद करने के लिये तैयार है। राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि केंटकी के गवर्नर बेशियर के अनुरोध पर वहां आपातकाल का घोषणा की गयी है। अभी केंटकी के लिये मदद में तेजी लाने पर काम किया जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT