America: यूटा के 4 जंगलों में लगी भीषण आग, हुई 4 की गिरफ्तारी
America: यूटा के 4 जंगलों में लगी भीषण आग, हुई 4 की गिरफ्तारी  Social Media
अमेरिका

America: यूटा के 4 जंगलों में लगी भीषण आग, हुई 4 की गिरफ्तारी

Kavita Singh Rathore

अमेरिका, दुनिया। पिछले साल कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग की तस्वीरें अब तक लोगों के मन से उतरी भी नहीं थी और ऐसी ही आग फिर से अमेरिका के यूटा के जंगलों में लगने की खबर सामने आई है। कुछ ही समय में इस आग ने विकराल रूप ले लिया है और मंगलवार तक तो आग ने आसपास के काफी बड़े क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया। बताते चलें, अमेरिका में कई ऐसे जंगल है जहां से पहले भी आग लगने की खबरे सामने आई है, लेकिन यूटा के जंगलों में लगी आग एक बड़ी घटना से कम नहीं है। क्योंकि, यहां एक साथ चार जगंलों में आग लग गई है।

यूटा के जंगलों में लगी भीषण आग :

दरअसल, अमेरिका के यूटा से चार बड़े जंगलों में आग लगने की खबर सामने आई है। यह आग इतनी भीषण है कि, मंगलवार तक यहां, हजारों एकड़ जमीन आग में बुरी तरह झुलस गई है। आग लगातार फैलती ही जा रही है। जिसकी चपेट में आसपास के इलाके आते नज़र आ रहे है। जिसके कारण लोगों को अपने घरों और शिविरों को छोड़ने पर मजबूर होना पड़ रहा है। खबरों की मानें तो, अमेरिका में हाफवे हिल फायर द्वारा रविवार रात तक 10,417 एकड़ (42.2 वर्ग किमी) भूमि जलकर राख हो गई थी। आग लगने के बाद से ही मामले की जांच शुरू कर दी गई थी।

चार लोगों को गिरफ्तारी :

बताते चलें, इस मामले में आग खुद से न लगने की आशंका होने के चलते मामले की जांच की गई और जांच के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन पर हाफवे हिल में आग लगाने का आरोप लगाया गया था। एक अखबार की तरफ से सोमवार को सामने आई जानकारी में बताया गया है कि, 'चारों ने एक कैंपसाइट में आग लगा दी थी, जो जांचकर्ताओं ने निर्धारित किया था कि जंगल की आग कहां से शुरू हुई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT