Alexei Navalny
Alexei Navalny Raj Express
अमेरिका

Alexei Navalny की मौत के लिए पुतिन जिम्मेदार! अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने लगाए आरोप

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • शुक्रवार को जेल में हो गई थी Alexei Navalny की मौत।

  • Navalny की मौत के लिए राष्ट्रपति पुतिन को सजा देने की मांग।

  • जो बाइडन ने Navalny की मौत को बताया पुतिन की क्रूरता का प्रमाण।

अमेरिका। रूस के राष्ट्रपति पुतिन के कटु आलोचल और राजनीतिक प्रतिद्वंदी Alexei Navalny की मौत के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पुतिन को ही जिम्मेदार बताया है। शुक्रवार को Alexei Navalny की जेल में मौत हो गई थी। वे पिछले कई समय से रूस की जेल में बंद थे। Alexei Navalny की मौत के लिए अमेरिका के कई नेताओं ने रूस के राष्ट्रपति को जिम्मेदार ठहराया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि, "अगर एलेक्सी नवलनी की मौत की खबरें सच हैं, तो रूसी अधिकारी की कहानी अपनी खुद की सोच है। कोई गलती न करें, इस मौत के लिए पुतिन जिम्मेदार हैं। एलेक्सी नवलनी के साहस को कभी नहीं भुलाया जाएगा। यह त्रासदी - पुतिन की क्रूरता का एक और प्रमाण - हमें इस क्षण के ख़तरे की याद दिलाती है।"

रूस के अधिकारियों के हवाले से बताया गया था कि, Alexei Navalny शुक्रवार को जेल में टहलने के बाद अचानक जमीन पर गिर गए थे। जेल अधिकारियों द्वारा उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहाँ डॉक्टर्स ने Alexei Navalny को मृत घोषित कर दिया। Alexei Navalny की पत्नी ने भी उनकी मौत के लिए रूस के राष्ट्रपति को ही जिम्मेदार बताया है। उन्होंने Navalny की मौत के लिए रूसी राष्ट्रपति को सजा दिए जाने की मांग भी की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT