ट्रंप ने की फेसबुक-ट्विटर कड़ी आलोचना
ट्रंप ने की फेसबुक-ट्विटर कड़ी आलोचना Social Media
अमेरिका

ट्रंप ने की फेसबुक-ट्विटर कड़ी आलोचना

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के बेटे हंटर बिडेन से जुड़े लेखों को हटाने को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और फेसबुक की कड़ी आलोचना की है।

अमेरिकी अखबार दि न्यूयॉर्क पोस्ट ने दरअसल यूक्रेन की एक संस्था बूरिस्म के एक बड़े अधिकारी वादिम पोज्हारसकई और श्री जो बिडेन के बेटे हंटर बिडेन के बीच बातचीत के दो ईमेल जारी किये थे जिसमें पोज्हारसकई ने उनके पिता के साथ बैठक आयोजित करने को लेकर हंटर का धन्यवाद किया था और पूछा था कि श्री जो बिडेन यूक्रेनी कंपनी का समर्थन करने के लिए अपने 'प्रभाव' का किस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस मामले से जुड़े लेखों की पहुंच सोशल मीडिया पर प्रतिबंधित करने को लेकर श्री ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट करके कहा, "यह बहुत बुरा है कि फेसबुक और ट्विटर ने जो बिडेन और उनके बेटे हंटर बिडेन से जुड़े 'स्मोकिंग गन' ईमेल के लेखों को सोशल मीडिया प्लेटफार्म से हटा दिया है। यह उनके लिए केवल शुरुआत है। एक भ्रष्ट राजनेता से बुरा कुछ भी नहीं हो सकता।"

इस मामले को लेकर श्री ट्रम्प ने पिछले वर्ष यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से यूक्रेन में बरिस्म और हंटर बिडेन की गतिविधियों की जांच फिर से शुरू करने के लिए कहा था जिसके जवाब में डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों ने उन पर आगामी नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के लिए यूक्रेनी अधिकारियों को प्रभावित करने का आरोप लगाया। इसके कारण श्री ट्रम्प को महाभियोग का भी सामना करना पड़ा था। डेमोक्रेटिक श्री ट्रम्प पर महाभियोग साबित करने के लिए हालांकि पूरा समर्थन नहीं जुटा सके थे।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT