Philippines Plane Crash: वायुसेना का विमान क्रैश, 17 जवानों की मौत
Philippines Plane Crash: वायुसेना का विमान क्रैश, 17 जवानों की मौत Priyanka Sahu -RE
दुनिया

Philippines Plane Crash: वायुसेना का विमान क्रैश, 17 जवानों की मौत

Author : Priyanka Sahu

Philippines Plane Crash: देश में महामारी कोरोना की आफत के बीच आए दिन छोटे-बड़े हादसे की खबर सुनने को मिल रही है। इस बीच फिलीपींस में आज रविवार को सेना के एक विमान क्रैश होने से बड़ा हादसा हुआ है।

विमान हादसे में 17 जवानों की मौत :

बताया जा रहा है कि, फिलीपींस की वायुसेना (PAF) का एक C-130 विमान है, इस विमान में 85 लोग सवार थे, जो आज रविवार की सुबह पाटीकुल सुलू के पास यह विमान एक बड़े हादसे का शिकार हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, जब सुलू प्रांत में विमान जिलों द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था, तभी विमान में भीषण आग भभकने लगी। तो वहीं, विमान गिरते ही वहां पहुंचे अधिकारियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरू किया और इस हादसे में कम से कम 17 जवानों के मौत होने की पुष्टि हुई एवं विमान के जलते हुए मलबे से अब तक 40 लोगों को बचा लिया गया है।

फिलीपीन के रक्षा मंत्री ने बताया :

हादसे को लेकर फिलीपीन के रक्षा मंत्री डेल्फिन लोरेंजाना ने बताया- बचाव कार्य जारी है। विमान में तीन चालकों और चालक दल के पांच सदस्यों समेत 92 लोग सवार थे। विमान में सवार शेष लोग सैन्य कर्मी थे। तो वहीं, फिलीपींस सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलेटो सोबेजाना ने कहा- रविवार को दक्षिणी फिलीपींस में एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में कम से कम 92 लोग मौजूद थे, जिनमें से 17 लोगों की मौत हो गई। अब तक इस विमान के जलते हुए मलबे से 40 लोगों को बचा लिया गया है।

यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। विमान रनवे पर नहीं उतर पाया। विमान चालक ने उसे फिर से नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाया और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
फिलीपींस सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलेटो सोबेजाना

आखिर क्‍या है विमान हादसे का कारण :

फिलीपीन के एक दक्षिणी प्रांत में सैन्य बलों को ले जा रहे वायुसेना के विमान में आग कैसे लगी और हादसे का कारण क्‍या है। फिलहाल अभी इस बारे में कुछ मालूम नहीं चला है। अभी विमान के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT