अफगानिस्तान में रक्षा मंत्री के आवास पर हुए हमले में चार हमलावरों समेत 12 की मौत
अफगानिस्तान में रक्षा मंत्री के आवास पर हुए हमले में चार हमलावरों समेत 12 की मौत Social Media
एशिया

अफगानिस्तान में रक्षा मंत्री के आवास पर हुए हमले में चार हमलावरों समेत 12 की मौत

Author : News Agency

काबुल। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह खान मोहम्मदी के आवास पर आतंकवादियों के हमले में सभी चार हमलावर और आठ नागरिक मारे गये हैं। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मीर वाइस स्तानिकजई ने बुधवार को शिन्हुआ को बताया कि आतंकवादियों के एक समूह ने मंगलवार शाम रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह खान मोहम्मदी के घर को निशाना बनाते हुए एक कार बम विस्फोट किया। पांच घंटे की मुठभेड़ के बाद सभी चार हमलावर मारे गये। उन्होंने बताया कि हमले में एक महिला सहित आठ नागरिक मारे गये और 20 से अधिक अन्य घायल हो गये।

इस बीच, जन स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता दस्तगीर नाजरी ने संवाददाताओं के समक्ष पुष्टि की कि आठ शवों और 22 घायलों को अस्पतालों में ले जाया गया है। पुलिस डिपार्टमेंट 10 जिले के कड़ी सुरक्षा व्यवस्था वाले शिरपोर इलाके में स्थित रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह खान मोहम्मदी के आवास पर अज्ञात आतंकवादियों के एक समूह ने स्थानीय समयानुसार मंगलवार रात करीब पौने आठ बजे धावा बोल दिया, जब वह कुछ राजनीतिक और प्रभावशाली हस्तियों के साथ बैठक कर रहे थे।

श्री बिस्मिल्लाह खान मोहम्मदी ने अपने संक्षिप्त संदेश में हमले को 'कायरतापूर्ण आतंकवादी कृत्य' करार देते हुए इसकी कड़ी निंदा की और कहा कि इस तरह के आतंकवादी हमले देश की रक्षा के लिए आतंकवादियों के खिलाफ युद्ध में 'राष्ट्रीय सुरक्षा और सुरक्षा बलों के मनोबल को कमजोर नहीं कर सकेंगे'। ताजा मीडिया रिपोर्टर्स के मुताबिक तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT