पाकिस्तान के हरनई में भीषण भूकंप में 20 लोगों के मौत
पाकिस्तान के हरनई में भीषण भूकंप में 20 लोगों के मौत Social Media
एशिया

पाकिस्तान के हरनई में भीषण भूकंप में 20 लोगों के मौत

Author : News Agency

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आज तडके करीब 03.30 बजे आए भीषण भूकंप में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है। 300 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। जियो न्यूज के अनुसार बलूचिस्तान में क्वेटा, सिबी, हरनाई, पिशिन, किला सैफुल्लाह, चमन, जयिरात और झोब में भूकंप के झटके महसूस किए गए। हरनाई भूकंप से सबसे अधिक प्रभावित रहा।

भूकंपीय केन्द्र के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.9 मापी गई है। भूकंप का केन्द्र हरनाई में 15 किलोमीटर की गहराई में स्थित था। प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) के अनुसार मृतक में अधिकांश बच्चे हैं तथा कुछ क्षेत्रों में अभी भी भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे है। सभी अस्पतालों में आपातस्थिति घोषित कर दी गई हैं और प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव जारी हैं। हरनाई के उपायुक्त सोहेल अनवर हाश्मी के अनुसार, कई लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है।

उन्होंने बताया कि हरनाई में कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं जिसके मलबे में कई दबे हुए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। कुछ सरकारी इमारते भी क्षतिग्रस्त हो गई है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र को बिजली की आपूर्ति रोक दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT