चीन की महिला ने खरीदा जापान का यनाहा आइलैंड
चीन की महिला ने खरीदा जापान का यनाहा आइलैंड Social Media
एशिया

चीन की महिला ने खरीदा जापान का यानाहा आइलैंड, जापान के लिए खतरे की घंटी

Akash Dewani

राज एक्सप्रेस। जापानी मीडिया ने एक ऐसी अनोखी और खतरनाक खबर का खुलासा किया जिसे पढ़कर और सुनकर लोगों के होश उड़ जायेंगे। जापानी मीडिया ने बताया कि जापान के ओकिनावा प्रान्त में एक निर्जन द्वीप जिसका नाम यानाहा है उसे एक चीनी महिला ने खरीद लिया है। जी हां, आपने बिलकुल सही पढ़ा एक महिला ने एक पूरा द्वीप अपने नाम कर लिया है। वह चीनी महिला यानाहा द्वीप में घूमकर वीडियो बना रही है और अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर है। महिला की पहचान अभी उजागर नहीं की गई हैं। महिला की उम्र 30 के आसपास बताई जा रही है।

बताया जा रहा है की महिला के रिश्तेदार द्वारा संचालित एक कंपनी ने यानाहा द्वीप खरीदा था। यानाहा द्वीप ओकिनावा मुख्य द्वीप के उत्तर में स्थित है और इसका एक हिस्सा टोक्यो स्थित परामर्श फर्म के स्वामित्व में भी है। ओकीनावा के इज़ेना गांव के कार्यालय ने कहा कि कंपनी के पास कुल भूमि का लगभग 50 प्रतिशत हिस्सा है, इसके समुद्र तटों को ज्यादातर स्थानीय सरकार द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

महिला ने पोस्ट किया वीडियो

महिला ने इससे पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह द्वीप पर अपनी पहली यात्रा दिखा रही थी। बताया जा रहा है कि एक इज़ेना द्वीप निवासी महिला और एक अन्य महिला को नाव से यानाहा द्वीप की यात्रा पर ले गया था। महिला कई घंटों तक वहां रही और स्थानीय क्षेत्रों की तस्वीरें और फुटेज लीं। वीडियो में कंसल्टिंग फर्म को संबोधित एक दस्तावेज भी दिखाया गया है, जो अपनी वेबसाइट पर यनाहा द्वीप का अधिग्रहण करने का दावा करती है।

सार्वजनिक रिकॉर्ड बताते हैं कि द्वीप का एक हिस्सा फरवरी 2021 से जापानी राजधानी टोक्यो में स्थित एक परामर्श फर्म के कब्जे में है। हालांकि, इस द्वीप की देखभाल ओकिनावा में इज़ेना गांव के कार्यालय द्वारा की जाती है, जिसने कहा कि कंपनी इसके लगभग 50% क्षेत्र का मालिक है लेकिन द्वीप के समुद्र तट स्थानीय सरकार के कब्जे में हैं।

सार्वजनिक अभिलेखों के अनुसार, इस द्वीप का कई मालिकों के कब्जे में होने का एक लंबा इतिहास रहा है। द्वीप के नवीनतम मालिक ने प्रशंसा और आलोचना का मिश्रण तैयार किया है। एक ऐसा देश जो अपने नागरिकों को अपनी भूमि की अनुमति नहीं देता है ऐसे में चीन के बहुत से लोगों ने पूर्वी चीन सागर में जापान-प्रशासित सेनकाकू द्वीपों को खरीदने का आह्वान किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT