अफगानिस्तान : भूकंप से मरने वालों की संख्या हुई 22
अफगानिस्तान : भूकंप से मरने वालों की संख्या हुई 22 Social Media
एशिया

अफगानिस्तान : भूकंप से मरने वालों की संख्या हुई 22

News Agency

काला-ए-नाव। अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत बादगीस में आए 5.6 तीव्रता के भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। प्रांत के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। बादगीस प्रांत के सूचना एवं संस्कृति निदेशक बाज मोहम्मद सरवरी ने शिन्हुआ को बताया, ''हमारे स्थानीय सूत्रों के ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि कादिस जिले में सोमवार को आए भूकंप में 22 लोगों की मौत हुई और पांच अन्य लोग घायल हुए है।"

अधिकारी के अनुसार, पड़ोसी मुकुर जिले के साथ-साथ प्रांतीय राजधानी काला-ए-नाव के कादिस में कम से कम एक हजार घर नष्ट हो गए है। उन्होंने कहा, ''स्थानीय अधिकारी बादगीस में प्रभावित इलाकों का दौरा और स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। वे प्रभावित लोगों को राहत सहायता पहुंचाने के काम में समन्वय करने का प्रयास करेंगे।"

इससे पहले कि रिपोर्टो में भूकंप से 12 लोगों के मारे जाने की बात कही गई थी। अमेरिका के भूगर्भ सर्वे ने बताया कि तुर्कमेनिस्तान की सीमा से लगे अफगानिस्तान के बादगीस प्रांत की राजधानी काला-ए-नाव से 40 किमी पूर्व में 5.6 की तीव्रता वाला भूकंप आया। भूकंप का केंद्र 34.9479 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 63.5686 डिग्री पूर्वी देशांतर में 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था। क्षेत्र मे भूकंप के बाद भी कई और झटके महसूस किए गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT