इमरान ने एनएबी कानून में संशोधन को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती
इमरान ने एनएबी कानून में संशोधन को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती Social Media
एशिया

इमरान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर

News Agency

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सरकार ने गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अवमानना याचिका दायर की है। यह याचिका पीटीआई अध्यक्ष द्वारा इस्लामाबाद में लंबा जुलूस निकालने का आवाहन को लेकर दायर की गई है। अपनी याचिका में संघीय सरकार ने शीर्ष अदालत से कहा है कि पीटीआई प्रमुख इस्लामाबाद की ओर से जुलूस निकालने की घोषणा कर रहे हैं, जो अदालत के आदेश का उल्लंघन है।

याचिका में कहा गया है कि 'इमरान खान इस्लामाबाद पर हमला करने की घोषणा कर रहे हैं।' याचिका में शीर्ष अदालत से अनुरोध किया गया है कि वह पीटीआई प्रमुख को धरना और प्रदर्शन से संबंधित उसके आदेशों का पालन करने का निर्देश दे। जियो न्यूज के अनुसार, यह याचिका संघीय सरकार की तरफ से गृह मंत्रालय ने दायर की है।

पिछले माह श्री इमरान खान ने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह को चेतावनी देते हुए कहा था, कि उन्हें चिंता करनी चाहिए, क्योंकि इस बार उनकी पार्टी पूरी तैयारी के साथ इस्लामाबाद की ओर कूच करेगी। पीटीआई प्रमुख ने यह धमकी देश की राजधानी में श्रमिकों के एक सम्मेलन में दी थी। पीटीआई प्रमुख ने अपने समर्थकों से तैयार रहने के लिए कहा है, क्योंकि वह किसी भी समय इस्लामाबाद तक सरकार विरोधी लंबे जुलूस का आवाहन कर सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT