Corona Virus : बंगलादेश में सख्त लॉकडाउन शुरू
Corona Virus : बंगलादेश में सख्त लॉकडाउन शुरू Social Media
एशिया

Corona Virus : बंगलादेश में सख्त लॉकडाउन शुरू

Author : News Agency

ढाका। बंगलादेश (Bangladesh) में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार सुबह आठ बजे से सख्त 'लॉकडाउन' (Lockdown) शुरू हो गया है जो पांच अगस्त की रात 12 बजे तक लागू रहेगा। लोक प्रशासन मंत्री फरहाद हुसैन (Farhad Hussain) ने गुरुवार को मीडिया से कहा था कि लॉकडाउन (Lockdown) में ढील नहीं दी जायेगी। पिछली बार की तुलना में यह लॉकडाउन (Lockdown) अधिक सख्त होगा। प्रतिबंधों का पालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस (Police) , बीजीबी (BGB) और सेना (Army) के जवान तैनात रहेंगे। कार्यालय (Offices) , अदालत (Courts) , वस्त्र कारखाने (Textile Factories) और निर्यात से सबंधित सब कुछ बंद रहेगा।

इससे पहले 13 जुलाई को कैबिनेट डिविजन ने परिपत्र जारी कर ईद (Eid) से पहले कारोबार करने और देश की सामाजिक-आर्थिक स्थिति और आर्थिक गतिविधियों को सामान्य रखने के हित में 14 जुलाई की मध्यरात्रि से 23 जुलाई की सुबह आठ बजे तक सभी प्रतिबंधों में ढील दी थी। अधिसूचना के मुताबिक 23 जुलाई को सुबह आठ बजे से पांच अगस्त को दोपहर 12 बजे तक नये प्रतिबंध भी लगाये गये हैं।

बंगलादेश (Bangladesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार पर रोक लगाने के लिए इससे पहले भी (एक जुलाई) से लॉकडाउन (Lockdown) किया गया था। इस अवधि के दौरान बिना किसी अत्यावश्यक कारण के घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी भी जारी की गयी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT