श्रीलंका में बढ़ी कोविड-19 क्वारंटीन कर्फ्यू की अवधि
श्रीलंका में बढ़ी कोविड-19 क्वारंटीन कर्फ्यू की अवधि Social Media
एशिया

श्रीलंका में बढ़ी कोविड-19 क्वारंटीन कर्फ्यू की अवधि

Author : News Agency

कोलंबो। श्रीलंका में कोविड-19 महामारी के तेजी से फैलने के कारण 20 अगस्त से लागू राष्ट्रव्यापी क्वारंटीन कर्फ्यू की अवधि 13 सितंबर तक बढ़ा दी गयी है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पहले से लागू कर्फ्यू को छह सितंबर को स्थानीय समयानुसार तड़के 4:00 बजे हटा लिया जाना था, लेकिन आज सुबह राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे और कोविड-19 कार्य बल के बीच एक बैठक के बाद इसकी अवधि बढ़ाने की घोषणा की गयी।

स्वास्थ्य मंत्री केहेलिया रामबुक्वेला ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लायी जायेगी। उन्होंने ट्विटर पर कहा, ''कृपया नियमों का पालन करें, इस समय का उपयोग टीकाकरण के लिए करें, घर पर रहें और मास्क पहनें।" श्रीलंका में पिछले साल मार्च से अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 4,47,757 मामले सामने आये हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में सक्रिय मामलों की संख्या लगभग 60,000 है और अब तक 9,604 मौतें हुई हैं।

स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने बताया कि हाल के सप्ताहों में डेल्टा वेरिएंट के कारण संक्रमण में वृद्धि हुई। डेल्टा वेरिएंट का सर्वाधिक प्रकोप राजधानी कोलंबो में है। देश के अस्पताल मरीजों से भरे हुए हैं जबकि शवदाह गृहों में चौबीसों घंटे मृतकों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने आने वाले कुछ सप्ताह में स्थिति के चरम पर पहुंचने की आशंका जताते हुए लोगों से अधिक से अधिक घर के अंदर रहने का आग्रह किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT