श्रीलंका में पेपर की कमी के बावजूद निर्धारित समय पर होंगी परीक्षाएं
श्रीलंका में पेपर की कमी के बावजूद निर्धारित समय पर होंगी परीक्षाएं Social Media
एशिया

श्रीलंका में पेपर की कमी के बावजूद निर्धारित समय पर होंगी परीक्षाएं

Author : News Agency

कोलंबो। श्रीलंका (Sri Lanka) के शिक्षा मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि देश में पेपर (Paper) की किल्लत के चलते निर्धारित परीक्षाएं (Examination) रद्द किए जाने के पहले के फैसले को बदला गया है और अब देश में पेपर (Paper) की कमी के बावजूद भी परीक्षाएं (Examination) निर्धारित समय पर ही कराई जाएंगी।

मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि राजधानी सहित देश के पश्चिमी प्रांत में नौवीं, दसवीं और ग्यारहवीं की परीक्षाएं (Examination) अपने निर्धारित समय 29 मार्च से ही शुरू होंगी। देश में विदेशी मुद्रा भंडार की कमी के कारण बाजार में पेपर (Paper) और प्रिंटिंग (Printing) साजो-सामान की कमी है लेकिन इसके बावजूद परीक्षाएं (Examination) निर्धारित समय पर कराने का फैसला किया गया है।

विदेशी मुद्रा भंडार की कमी के कारण कई वस्तुओं का आयात रोक दिया गया है जिससे स्थानीय बाजार में कच्चे माल की किल्लत हो गई है, साथ ही दक्षिण एशियाई देश की 2.20 करोड़ की आबादी को बिजली संकट और तेल की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

राष्ट्रपति गोताबया राजपक्षे (President Gotabaya Rajapaksa) ने पिछले सप्ताह बताया कि उनकी सरकार ने देश में जारी संकट के समाधान के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) (International Monetary Fund - IMF) और श्रीलंका (Sri Lanka) के मित्र देशों से विचार विमर्श किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT