पूर्व अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी यूएई में
पूर्व अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी यूएई में Social Media
एशिया

पूर्व अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी यूएई में

Author : News Agency

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से रविवार को पलायन करने वाले राष्ट्रपति अशरफ गनी का संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में स्वागत किया गया है। रिपोर्टाें के मुताबिक यूएई के विदेश मंत्रालय ने इस आशय की जानकारी दी है। कई समाचार साइटों ने कहा कि श्री गनी सबसे पहले ताजिकिस्तान गए थे, जहां उन्हें कथित तौर पर उतरने की अनुमति नहीं दी गयी और फिर ओमान चले गए लेकिन उन्हें आखिरकार संयुक्त अरब अमीरात में आश्रय दिया गया है। श्री गनी और उनका परिवार खाड़ी देश में है। यूएई के विदेश मंत्रालय ने कहा कि 'मानवीय आधार' पर उनका वहां स्वागत किया गया है।

अशरफ गनी अबू धाबी के अस्पताल में भर्ती :

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी कथित तौर पर यहां के एक अस्पताल में भर्ती हैं। ईरानी एजेंसी वाईजेसी ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक श्री गनी को कुछ घंटे पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बतायी गयी है। यूएई के विदेश मंत्रालय के मुताबिक श्री गनी के मानवीय आधार पर स्वागत किया गया है। उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से रविवार को पलायन करने वाले श्री गनी सबसे पहले ताजिकिस्तान गये थे, जहां उन्हें कथित तौर पर उतरने की अनुमति नहीं दी गयी और फिर ओमान चले गए लेकिन उन्हें आखिरकार यूएई में आश्रय दिया गया है। वह और उनका परिवार अभी अबू धाबी में है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT