श्रीलंका में आर्थिक संकट से निपटने के लिए ईंधन के दाम बढ़े
श्रीलंका में आर्थिक संकट से निपटने के लिए ईंधन के दाम बढ़े Social Media
एशिया

श्रीलंका में आर्थिक संकट से निपटने के लिए ईंधन के दाम बढ़े

News Agency

कोलंबो। श्रीलंका सरकार ने देश में उत्पन्न आर्थिक संकट से निपटने के लिए ईंधन और परिवहन की कीमतों में वृद्धि की है। सरकार के इस कदम के बाद ऐसा माना जा रहा है मुद्रास्फीति में वृद्धि होगी। बिजली और ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसेकेरा ने मंगलवार को ट्वीट किया कि पेट्रोल की कीमतों में 20-24 प्रतिशत और डीजल की कीमतों में 35-38 प्रतिशत की तत्काल प्रभाव से वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने परिवहन और अन्य सेवा शुल्कों के संशोधन को भी मंजूरी दी।

श्री विजेसेकेरा ने कहा कि ऊर्जा संकट के प्रबंधन के लिए सरकार ईंधन के उपयोग को कम करने की दिशा में लोगों को घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित करेगी और सार्वजनिक क्षेत्र के सभी अधिकारी अपने कार्यालयों से तभी काम करेंगे जब उन्हें संस्था के प्रमुख द्वारा निर्देश दिया जाएगा।

विशेषज्ञों ने कहा है कि खाद्य और परिवहन की कीमतों में वृद्धि राजस्व में बड़े अंतर को कम करने में सहायक होगी। उन्होंने कहा हालांकि सरकार के इस फैसले से लोगों को थोड़ी सी परेशानी होगी। उन्होंने कहा कि इस मूल्य वृद्धि से सबसे अधिक गरीब ही प्रभावित होंगे और कहा कि इसका समाधान यह है कि गरीबों की सहायता के लिए नकद हस्तांतरण प्रणाली स्थापित की जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT