गोटाबाया ने श्रीलंका के राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दिया
गोटाबाया ने श्रीलंका के राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दिया Social Media
एशिया

गोटाबाया ने श्रीलंका के राष्ट्रपति पद से दिया इस्तीफा

News Agency

माले। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मालदीव में पीपुल्स मजलिस के अध्यक्ष एवं पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने गुरुवार को अपने ट्वीट में यह जानकारी दी। श्री नशीद ने ट्वीट किया, ''श्रीलंका के राष्ट्रपति जीआर ने इस्तीफा दे दिया है।" उन्होंने आगे कहा , '' मुझे उम्मीद है कि श्रीलंका अब आगे बढ़ सकता है।"

उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि श्री राजपक्षे अगर अभी श्रीलंका में होते तो इस्तीफा नहीं दिया होता। उन्होंने कहा, '' मैं मालदीव सरकार के विचारशील कार्यों की सराहना करता हूं। श्रीलंका के लोगों को मेरी शुभकामनाएं।" उल्लेखनीय है कि श्री गोटबाया कुछ दिन पहले ही श्रीलंका छोड़कर मालदीव भाग गए थे तथा अभी वह सिंगापुर में हैं।

इससे पहले राजपक्षे के त्यागपत्र में देरी से श्रीलंका में आपातकाल जैसे थे हालात :

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे का इस्तीफा गुरुवार शाम तक भी नही आने से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे थे और देशभर में सत्ता के खिलाफ जारी जबरदस्त विरोध प्रदर्शनों के कारण आपातकाल जैसे हालात पैदा हो गये थे। देश में लगातार बिगड़ते हालात के बीच अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने कानूनी सलाह पर विचार कर रहे थे कि क्या बिना त्यागपत्र के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के पद को रिक्त कराया जा सकता है। श्रीलंका के प्रवासियों ने मालदीव के राष्ट्रपति के घर के पास श्री राजपक्षे को देश से निष्कासित करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था। श्रीलंका के अधिकारियों ने पश्चिमी प्रांत में हुई हिंसा के बाद कल शाम पांच बजे से लगाए गए कर्फ्यु को गुरुवार को हटा दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT