Iran Surgical Strike In Pakistan
Iran Surgical Strike In Pakistan Raj Express
एशिया

Iran Surgical Strike In Pakistan : ईरान ने पाकिस्तान में घुसकर जैश अल - अदल के कमांडर को मौत के घाट उतारा

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • सुन्नी आतंकवादी संगठन है जैश अल - अदल।

  • साल 2012 से सक्रिय है सुन्नी आतंकवादी संगठन।

Iran Surgical Strike In Pakistan : तेहरान। ईरान ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश अल - अदल के कमांडर को निशाना बनाया है। जानकारी के अनुसार ईरान द्वारा किये गए हमले में जैश अल - अदल के कमांडर इस्माइल शाह बक्श और कुछ अन्य आतंकी मारे गए हैं। ईरान मीडिया द्वारा यह जानकारी शनिवार सुबह साझा की गई है। इसके पहले ईरान ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की थी अब दोबारा जैश अल - अदल को निशाना बनाया है।

ईरान जैश अल - अदल को आतंकवादी संगठन मानता है। इस संगठन के ठिकाने पकिस्तान - ईरान सीमा पर है। यह संगठन एक सुन्नी आतंकवादी सगठन है जो साल 2012 से सक्रीय है। जैश अल - अदल द्वारा ईरान सुरक्षाबलों पर हमलों में लगातार वृद्धि के बाद ईरान ने इस आतंकवदे संगठन को निशाना बनाना शुरू किया है।

इसके पहले ईरान ने हवाई हमले के द्वारा पकिस्तान में जैश अल - अदल के ठिकानों को निशाना बनाया था। जिसके बाद पकिस्तान ने इसे अपनी संप्रभुता का हनन बताते हुए कड़ा विरोध दर्ज कराया था। हालांकि, कुछ समय बाद दोनों देशों के बीच इसे लेकर वार्ता हुई थी।

ईरान द्वारा पकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बदले इस्लामाबाद ने जवाबी एयर स्ट्राइक की थी। पाकिस्तान ने ये स्ट्राइक ईरान में बलूच सेपेरेटिस्ट को टारगेट किया था। पाकिस्तान के इन हमलों का का टारगेट बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट और बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी थी। पाकिस्तान द्वारा किए गए इस हमले में 7 लोगों की मौत हुई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT