उज्बेकिस्तान में गनी के आगमन के बारे में कोई जानकारी नहीं : अफगानिस्तानी दूतावास
उज्बेकिस्तान में गनी के आगमन के बारे में कोई जानकारी नहीं : अफगानिस्तानी दूतावास Social Media
एशिया

उज्बेकिस्तान में गनी के आगमन के बारे में कोई जानकारी नहीं : अफगानिस्तानी दूतावास

Author : News Agency

ताशकंद। ताशकंद स्थित अफगानिस्तानी दूतावास ने सोमवार को कहा कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि राष्ट्रपति अशरफ गनी इस्तीफा देकर देश छोड़ने के बाद उज्बेकिस्तान पहुंचे हैं या नहीं। अमेरिकी अखबार 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' ने रविवार को दोहा में अंतर-अफगान वार्ता में अफगानिस्तान सरकार के प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य का हवाला देते हुए बताया कि श्री गनी अपनी पत्नी और दो सलाहकारों के साथ काबुल से ताशकंद के लिए रवाना हुए थे।

श्री गनी के अंगरक्षक ने बाद में अल जजीरा को भी उनके ताशकंद पहुंचने की पुष्टि की। उज्बेकिस्तान में अफगान दूतावास के एक प्रवक्ता ने स्पूतनिक को बताया, ''हम इन रिपोर्टों की पुष्टि नहीं कर सकते क्योंकि हमारे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है।"

कजाखस्तान में नहीं है गनी : विदेश मंत्रालय

कजाखस्तान सरकार ने कहा है कि अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी कजाखस्तान में नहीं हैं। कजाख विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ऐबेक स्मदियारोव ने सोमवार को स्पूतनिक को यह जानकारी दी। उन्होंने फोन पर एजेंसी को बताया कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर आतंकवादी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद हिंसा को रोकने के लिए पद से इस्तीफा देकर देश छोड़कर निकले श्री गनी कजाकिस्तान में नहीं है। इससे पहले दिन में, ताजिकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि श्री गनी का विमान ताजिकिस्तान में नहीं उतरा और न ही उसके हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT