कश्मीर को पाकिस्तान का प्रांत बनाने की योजना नहीं : Imran Khan
कश्मीर को पाकिस्तान का प्रांत बनाने की योजना नहीं : Imran Khan Social Media
एशिया

कश्मीर को पाकिस्तान का प्रांत बनाने की योजना नहीं : Imran Khan

Author : News Agency

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) ने कहा है कि उनकी सरकार की कश्मीर (Kashmir) को पाकिस्तान (Pakistan) का प्रांत बनाने की कोई योजना नहीं है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार 25 जुलाई को होने वाले चुनाव से पहले पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (Kashmir) के तरार खाल इलाके में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए श्री इमरान खान (Imran Khan) ने विपक्ष के एक नेता के इसको लेकर किये गये दावे को खारिज किया और कहा कि उनकी सरकार की कश्मीर (Kashmir) को पाकिस्तान (Pakistan) का प्रांत बनाने की कोई योजना नहीं है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर (Kashmir) के लोगों को यह तय करना है कि वे पाकिस्तान (Pakistan) में शामिल होना चाहते हैं या फिर 'आजाद' होना। उन्होंने कहा कि वह ऐसी किसी भी बात को खारिज करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि यह सब बातें कहां से कही जा रही हैं। उन्होंने कहा कि एक दिन ऐसा आएगा जब कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुरूप अपना भविष्य तय करने की अनुमति होगी और उस दिन कश्मीरी पाकिस्तान (Pakistan) में रहने का निर्णय करेंगे।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान (Pakistan) मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की नेता मरियम नवाज ने 18 जुलाई को पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (Kashmir) में एक चुनावी सभा में कहा था कि सरकार ने कश्मीर (Kashmir) की स्थिति बदलने और इसे एक प्रांत बनाने का निर्णय लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT