उत्तर कोरिया जल्द कर सकता है 'परमाणु' परीक्षण
उत्तर कोरिया जल्द कर सकता है 'परमाणु' परीक्षण Social Media
एशिया

उत्तर कोरिया जल्द कर सकता है 'परमाणु' परीक्षण

News Agency

सोल। उत्तर कोरिया नए परमाणु परीक्षण (Nuclear Test) की तैयारियां पूरी कर लेने के बाद परीक्षण की तारीख तय करने के काम में लगा है। उत्तर कोरिया (North Korea) मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। न्यूज एजेंसी 'योनहाप' के अनुसार दक्षिण कोरिया (South Korea) के राष्ट्रीय खुफिया सेवा ने सांसदों के साथ बंद कमरे में हुई बैठक के दौरान इस ओर इशारा किया कि प्योंगयांग अंतर महाद्वीपीय प्रक्षेपण मिसाइल (आईसीबीएम) के परीक्षण की तैयारी में है।

गौरतलब है कि अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) दक्षिण कोरिया (South Korea) का दौरा करने वाले हैं। दक्षिण कोरिया (South Korea) ने चिंता जतायी है कि उत्तर कोरिया (North Korea) का मिसाइल प्रक्षेपण और परमाणु परीक्षण (Nuclear Test) श्री बाइडेन की यात्रा के दौरान उकसावे की कार्रवाई कर सकता है। मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद किम ब्यूंग-की योनहाप ने योनहाफ से कहा, ''एक ही जगह उत्तर कोरिया के लिए मिसाइल प्रक्षेपण और परमाणु परीक्षण करना कोई नई बात नहीं है। जानकारी मिली है कि प्योंगयांग परीक्षण की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।"

उत्तर कोरिया (North Korea) ने एक अज्ञात मिसाइल का प्रक्षेपण पिछले सप्ताह किया था, जो इस साल का 16 वां प्रक्षेपण था। अमेरिका (America) और उसके सहयोगी हालांकि उत्तर कोरिया (North Korea) द्वारा किए गए प्रक्षेपण को अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन मानते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT