भारत से जंग के काबिल नहीं पाक सेना
भारत से जंग के काबिल नहीं पाक सेना Social Media
एशिया

भारत से जंग के काबिल नहीं पाक सेना, कश्मीर पर डील करना चाहते थे बाजवा, पाक पत्रकार के दावे से मचा हड़कंप

Aniruddh pratap singh

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सेना (Pakistan Army) जब-जब इंडियन आर्मी (Indian Army) से भिड़ी है, उसे मुंह की खानी पड़ी है। बंटवारे के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) लगातार भारत (India) को गीदड़ भभकियां ही देता आया है। गीदड़ भभकी इसलिए, क्योंकि पूर्व सेना प्रमुख जनरल (रिटायर्ड) कमर जावेद बाजवा ने सच्चाई बयां कर दी कि पाकिस्तानी सेना, भारतीय सेना का सामना करने के काबिल नहीं है। यह खुलासा पाकिस्तान के जाने-माने जर्नलिस्ट हामिद मीर (Pakistan Journalist Hamid Mir) ने एक इंटरव्यू में किया है। हामिद मीर (Hamid Mir) ने यह भी बताया है कि बाजवा ने भारत से रिश्ते सुधारने के लिए भारत के एनएसए अजीत डोभाल से बातचीत की थी। हामिद मीर ने ब्रिटेन स्थित पाकिस्तानी मीडिया को दिए इंटरव्यू (Interview) में खुलासा किया कि बाजवा ने दो वरिष्ठ पत्रकारों से कहा था कि भारत के खिलाफ लड़ने के लिए पाकिस्तानी सेना के पास न तो गोला-बारूद है और न टैंकों में भरने के लिए डीजल है।

तोपों की आवाजाही के लायक भी हमारे पास डीजल नहीं : बाजवा

उन्होंने बाजवा के हवाले से बताया कि कमांडर्स की एक मीटिंग में बाजवा ने कहा था कि पाकिस्तानी सेना भारतीय सेना का कोई मुकाबला नहीं कर सकती। उन्होंने कहा था कि तोपों की आवाजाही के लिए हमारे पास डीजल तक नहीं है। मीर ने कहा कि बाजवा ने भारत के साथ रिश्ते सुधारने का भी प्रस्ताव दिया था। वह कश्मीर के समाधान पर भी काम कर रहे थे। मीर ने कहा कि बाजवा ने साल 2021 में खुलासा किया था कि उन्होंने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ गुप्त बातचीत की थी और संघर्ष विराम की घोषणा के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान यात्रा की योजना बनाई गई थी। मीर ने यह भी दावा किया कि कश्मीर को लेकर बाजवा ने एक सौदा किया था, जिसके बारे में उन्होंने कभी भी पाकिस्तानी आवाम को नहीं बताया।

इमरान को नहीं थी पीएम मोदी के दौरे की जानकारी

हामिद मीर ने बताया कि भारत के साथ सीज फायर के बाद पीएम नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान का दौरा करना था। इस बारे में जब विदेश मंत्रालय को पता चला तो वह तत्कालीन पीएम इमरान खान के पास गए। लेकिन वह भी इस बारे में अनजान थे। तब इमरान ने कहा था कि मुझे इसकी जानकारी तो है कि एनएसए अजीत डोभाल के साथ बातचीत चल रही है, लेकिन पीएम मोदी के पाकिस्तान दौरे को लेकर जानकारी नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT