पाकिस्तान : इमरान खान को दी गई पूर्ण सुरक्षा
पाकिस्तान : इमरान खान को दी गई पूर्ण सुरक्षा Social Media
एशिया

पाकिस्तान : इमरान खान को दी गई पूर्ण सुरक्षा

News Agency

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को संबंधित अधिकारियों को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने के लिए निर्देश दिए। पूर्व प्रधानमंत्री खान ने कई बार दावा किया है कि उनकी जान को खतरा है। केंद्रीय गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने प्रधानमंत्री शहबाज को इमरान खान की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उन्होंने प्रांतीय सरकारों को इसी तरह के निर्देश जारी किए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, '' पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों को पूर्व प्रधानमंत्री के लिए सुरक्षा कर्मियों की पूरी तैनाती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।" जानकारी के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री के आवास की सुरक्षा के लिए 94 पुलिस और फ्रंटियर कॉर्पस (एफसी) के जवानों की तैनाती की गई है। उनके आवास की सुरक्षा के लिए दो सुरक्षा कंपनियों के पैंतीस कर्मियों को भी तैनात किया गया है। इसके साथ ही खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के 36 कर्मियों और गिलगित-बाल्टिस्तान पुलिस के छह कर्मियों को श्री खान की सुरक्षा में लगाया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि इस्लामाबाद पुलिस के चार वाहन और 23 जवान तथा एफसी के एक वाहन और पांच कर्मियों को श्री खान के साथ हमेशा के लिए तैनात किया गया है। इस संबंध में गृह मंत्रालय द्वारा श्री खान के ऊपर खतरे के आकलन का भी विश्लेषण किया जा रहा है। प्रवक्ता ने कहा कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री के पास किसी प्रकार की विशेष जानकारी है, तो वह इसे गृह मंत्रालय के साथ साझा करें ताकि सुरक्षा के और इंतजाम किए जा सकें।

इसी बीच, गृह मंत्री ने कहा कि श्री खान अपने जीवन के लिए खतरे की कहानी बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जैसा उन्होंने पहले अपनी सरकार को हटाने के पीछे अमेरिकी साजिश बताया था। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री से आह्वान किया कि अपने जीवन के लिए खतरे से संबंधित किसी भी जानकारी या सबूत को गृह मंत्रालय के साथ साझा करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT