पाकिस्तान : इमरान खान की पार्टी में आंतरिक कलह
पाकिस्तान : इमरान खान की पार्टी में आंतरिक कलह Syed Dabeer Hussain - RE
एशिया

पाकिस्तान : इमरान खान की पार्टी में आंतरिक कलह

News Agency

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) में चल रहे आंतरिक मतभेदों के बीच खैबर पख्तूनख्वा के उच्च शिक्षा मंत्री कामरान बंगश ने पेशावर शहर के महापौर का टिकट एक व्यापारी को बेचने के आरोप में अपनी ही पार्टी के नेता अरबब मोहम्मद अली को कानूनी नोटिस भेज दिया है। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार पेशावर के महापौर का टिकट एक व्यापारी को बेचने और अब तक कुल राशि में से दो करोड़ रुपए प्राप्त करने के आरोप में उच्च शिक्षा मंत्री ने मोहम्मद अली को कानूनी नोटिस भेजा था। मोहम्मद अली पेशावर के पीटीआई एमएनए के भाई हैं। उन्होंने पेशावर से मेयर सीट के लिए पीटीआई टिकट के लिए आवेदन किया था लेकिन पार्टी ने अबू धाबी के एक व्यापारी रिजवान बंगश को टिकट दिया है।

इसके बाद अरबब मोहम्मद अली ने वीडियो जारी कर आरोप लगाया कि राज्यपाल शाह फरमान और उच्च शिक्षा मंत्री कामरान बंगश सहित पीटीआई के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने रिजवान बंगश को पार्टी का टिकट सात करोड़ रुपए में बेचा है। रिजवान, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजलुर रहमान (जेयूआईएफ), पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और कौमी वतन पार्टी (क्यूडब्ल्यूपी) के संयुक्त उम्मीदवार से महापौर का चुनाव हार गए थे। स्थानीय न्यूज के अनुसार रिजवान के हारने के पीछे कई कारण थे लेकिन उनमें से पीटीआई नेतृत्व की एकजुटता न होना इसका एक प्रमुख कारण था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT