Pakistan News
Pakistan News Raj Express
एशिया

Pakistan News : चुनाव के 3 दिन पहले खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला, 10 की मौत

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • संवेदनशील है पकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा इलाका।

  • किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी।

  • पुलिस स्टेशन पर हुए आतंकी हमले में 6 लोग घायल।

Pakistan News : इस्लामाबाद। भारत के पड़ोसी देश पकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव है इसके पहले ही पकिस्तान में स्थिति कुछ ठीक नजर नहीं आ रही। खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान जिले में एक पुलिस स्टेशन पर हमले में दस पुलिसकर्मी मारे गए हैं, जबकि छह घायल हैं। आतंकियों द्वारा किये गए इस हमले की सूचना पकिस्तान पुलिस ने सोमवार को साझा की है।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के दरबान तहसील में सोमवार सुबह 3 बजे पुलिस स्टेशन पर हथियार बंद आतंकी पहुंचे और हमला कर दिया। इस हमले में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं इन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। हमले में शामिल आतंकियों को ढूंढने के लिए पकिस्तान पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। अब तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा एक संवेदनशील इलाका है। यहाँ पहले भी कई आतंकी हमले हुए हैं। चुनाव के इस माहौल में आतंकियों की गतिविधि क्षेत्र में और बढ़ गई है। इस क्षेत्र में कई आतंकी संगठन भी सक्रिय है गौरतलब है कि, अब तक किसी भी संगठन ने इसकी जिम्मेदार नहीं ली है न ही पाकिस्तान पुलिस ने किसी संगठन का नाम लिया है।

8 फरवरी को पकिस्तान में आम चुनाव है। इस चुनाव की चर्चा पाकिस्तान ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है। पकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान 100 से अधिक केस में आरोपी हैं इस समय कई केस में उनका ट्रायल चल रहा है। इमरान खान की पार्टी के कई बड़े नेता बभी जेल में है। इस चुनाव में पीटीआई बिना चुनाव चिन्ह के लड़ रही है। यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT