पाकिस्तान प्रधानमंत्री का राहत पैकेज देश के साथ सबसे बड़ा और ऐतिहासिक धोखा : विपक्ष
पाकिस्तान प्रधानमंत्री का राहत पैकेज देश के साथ सबसे बड़ा और ऐतिहासिक धोखा : विपक्ष Raj Express
एशिया

पाकिस्तान प्रधानमंत्री का राहत पैकेज देश के साथ सबसे बड़ा और ऐतिहासिक धोखा : विपक्ष

Author : News Agency

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा 120 अरब रुपये के सब्सिडी पैकेज की घोषणा के बाद दो मुख्य विपक्षी दलों ने राहत पैकेज को देश के साथ "सबसे बड़ा और ऐतिहासिक धोखा" और "सरकार की विफलता की स्वीकृति" करार दिया है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने ट्वीट कर कहा, "पीएम का पैकेज एक मजाक के अलावा और कुछ नहीं है। प्रधानमंत्री का दावा है कि घी, आटा और दाल पर केवल छह महीने के लिए 30 प्रतिशत छूट देने से कुछ परिवारों को फायदा होगा। पिछले तीन सालों में घी की कीमत में 108 प्रतिशत, आटे की कीमत में 50 और गैस की कीमत में 300 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई है।"

उन्होंने यह भी कहा, "ऐतिहासिक मुद्रास्फीति, गरीबी और बेरोजगारी का सामना कर रहे 20 करोड़ लोगों के लिए 30 प्रतिशत बहुत कम है। अब बहुत देर हो चुकी है।"

पूर्व सीनेटर और पीपीपीएल नेता शेरी रहमान ने श्री इमरान को "पाकिस्तान का दोष मंत्री" और उनकी घोषणा को "विचित्र भाषण" करार दिया।

जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक श्री रहमान ने ट्वीटर पर प्रधानमंत्री की आलोचना की और कहा कि उन्होंने उनके लिए 'दोष मंत्री' नाम इसलिए चुना है क्योंकि वह तेल, गैस और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि के लिए पूर्व सरकारों और अंतरराष्ट्रीय बाजारों पर दोष मढ़ते रहे हैं।

श्री रहमान ने लिखा, "पाकिस्तान के दोष मंत्री द्वारा दिए गए विचित्र भाषण में कहा गया है कि, कीमतों में वृद्धि पिछली सरकारों और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के कारण हैं। पीपीपी को 130 डॉलर प्रति बैरल से अधिक वैश्विक तेल की कीमतों का सामना करना पड़ा, लेकिन स्थानीय पेट्रोल आज की कीमतों का आधा था।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT