पाकिस्तान ने जमींदोज किया 150 साल पुराना मंदिर
पाकिस्तान ने जमींदोज किया 150 साल पुराना मंदिर Syed Dabeer Hussain - RE
एशिया

पाकिस्तान ने जमींदोज किया 150 साल पुराना मंदिर, जानिए क्या है यह ना-पाक हरकत

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। बीते रविवार को पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में कुछ डकैतों के द्वारा एक हिंदू मंदिर को अपना निशाना बनाया गया। डकैतों के इस गिरोह ने रॉकेट लॉन्चरों से एक मंदिर पर हमला बोल दिया। इसके साथ ही मंदिर पर अंधाधुंध गोलीबारी भी की जाने की ख़बरें सामने आई हैं। बता दें कि पाकिस्तान में बीते 2 से 3 दिनों के भीतर यह दूसरी ऐसी घटना सामने आई है, जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के पूजा स्थल में तोड़फोड़ को अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि डकैतों ने इस दौरान अल्पसंख्यकों के घरों पर भी गोलियां बरसाई हैं।

कुछ दिनों पहले भी हुई थी ऐसी घटना

बताया जा रहा है कि इससे पहले कराची के सोल्जर मार्केट में भी इस तरह का ही एक वाकया देखने को मिला था। इस दौरान भारी पुलिस बल के तैनात होने के बावजूद भी आतंकियों के द्वारा बुलडोजर की मदद से मरी माता मंदिर को ढहा दिया गया था। यह मंदिर करीब 150 साल पुराना बताया जा रहा था। साथ ही यह भी सुनने में आया था कि इस मंदिर की जमीन को एक शॉपिंग प्लाजा बनाने के लिए पहले ही बेच दिया गया था।

घटनास्थल पर हुई गोलीबारी

जानकारी के अनुसार जब इस घटना को अंजाम देने के बाद मौके पर पुलिस बल पहुंचा तो डकैतों ने पुलिस पर भी अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दी। इसके तुरंत बाद ही वे सभी लोग वहां से भाग निकले। हालाँकि राहत की बात यह है कि इस घटना में किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। साथ ही पुलिस ने यहाँ रहने वाले हिन्दुओं को यह आश्वासन भी दिया है कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। वे सुरक्षित हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT