Pakistan Terror Attack
Pakistan Terror Attack  Raj Express
एशिया

Pakistan Terror Attack : चुनाव के एक दिन पहले पकिस्तान के बलूचिस्तान में विस्फोट, 26 लोगों की मौत

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • आतंकी हमले में कई लोग घायल।

  • 8 फरवारी को हैं देश में आम चुनाव।

  • उम्मीदवार कार्यालय के बाहर विस्फोट।

Pakistan Terror Attack : इस्लामाबाद। आम चुनाव के ठीक एक दिन पहले पाकिस्तान में आतंकी घटना सामने आई है। पाकिस्तान के संवेदनशील बलूचिस्तान प्रांत में बुधवार को एक बाद एक दो विस्फोट हुए। इन विस्फोट में मरने वालों की संख्या 26 बताई गई है। पकिस्तान में गुरूवार, 8 फरवरी को आम चुनाव है। इसके पहले आतंकियों द्वारा की गई यह दूसरी बड़ी घटना है।

इसके पहले खैबर पख्तूनख्वा में एक पुलिस चौकी पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में भी कई लोगों की मौत हुई थी। चुनाव के ठीक एक दिन पहले उम्मीदवार कार्यालयों के बाहर हुए इस हमले से सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। इस हमले की जिम्मेदारी अभी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। पाकिस्तान के स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान के दक्षिण - पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में चुनावी उम्मीदवारों के कार्यालयों के पास दो विस्फोट हुए, जिसमें 26 लोग मारे गए। हमलों के बाद चुनावों से पहले सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार पहला विस्फोट दोपहर के समय पिशिन में निर्दलीय उम्मीदवार असफंदयार काकर के चुनाव कार्यालय के बाहर हुआ। पिशिन के डिप्टी कमिश्नर जुम्मा दाद खान के मुताबिक, कम से कम 14 लोग मारे गए और 30 घायल हो गए। इसके तुरंत बाद किला सैफुल्ला में दूसरा विस्फोट हुआ। शहर के डिप्टी कमिश्नर यासिर बाजई ने बताया कि, JUI-F चुनाव कार्यालय के बाहर हुए विस्फोट में 12 लोग मारे गए।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT