यूक्रेनी युद्धबंदियों को ले जा रहा रूसी विमान दुर्घटनाग्रस्त
यूक्रेनी युद्धबंदियों को ले जा रहा रूसी विमान दुर्घटनाग्रस्त Raj Expreess
एशिया

Russian Plane Crash : 65 यूक्रेनी युद्धबंदियों को ले जा रहा रूसी विमान दुर्घटनाग्रस्त

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • विमान में चालक दल समेत 9 लोग थे सवार।

  • क्रैश होने के कारण नहीं आए हैं सामने।

  • यूक्रेनी सीमा के पास हुई दुर्घटना।

Plane Crash : रूसी इल्यूशिन आईएल-76 (Russian Ilyushin Il-76) सैन्य परिवहन विमान यूक्रेनी सीमा के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह 65 यूक्रेनी युद्धबंदियों को रूसी बंदियों के बदले में ले जा रहा था। रूसी परिवहन विमान यूक्रेन सीमा के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। विमान में युद्धबंदियों के अलावा चालक दल के छह सदस्यों सहित अन्य नौ लोग सवार थे।

रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि, दुर्घटना में कम से कम 65 यूक्रेनी युद्ध बंदी मारे गये। समाचार एजेंसी के अनुसार यूक्रेनी कैदियों को बेलगोरोड क्षेत्र में ले जाया जा रहा था, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की गयी है। यूक्रेन के जनरल स्टाफ ने कहा कि, विमान रूस की एस - 300 वायु रक्षा प्रणालियों के लिए मिसाइलों का परिवहन कर रहा था। इसमें युद्ध बंदियों का कोई जिक्र नहीं किया गया। इससे पहले कुछ यूक्रेनी मीडिया ने रूसी सैन्य विमान को यूक्रेनी बलों द्वारा मार गिराये जाने की रिपोर्ट दी थी, लेकिन बाद में इन रिपोर्टों को हटा दिया गया।

बेलगोरोड क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव (Vyacheslav Gladkov) ने कहा कि, उन्हें घटना की जानकारी है, लेकिन उन्होंने कोई और जानकारी नहीं दी। सोशल मीडिया पर साझा वीडियो में स्थानीय समयानुसार लगभग 11 बजे बेलगोरोड के उत्तर - पूर्व में याब्लोनोवो के पास विस्फोट के बाद एक विमान नीचे गिरता हुआ दिखाई दे रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT