शरीफ ने कहा सेना प्रमुख की नियुक्ति वह स्वयं करेंगे
शरीफ ने कहा सेना प्रमुख की नियुक्ति वह स्वयं करेंगे Social Media
एशिया

शरीफ ने कहा सेना प्रमुख की नियुक्ति वह स्वयं करेंगे

News Agency

लाहौर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने स्पष्ट किया कि वह सेना प्रमुख की नियुक्ति स्वयं करेंगे और इस मामले में वह किसी भी दबाव के आगे नहीं झुकेंगे। यह जानकारी डॉन अखबार ने शुक्रवार को दी। डॉन के अनुसार, प्रधानमंत्री ने लंदन में अपने भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात के बाद यह फैसला लिया। रिपोर्ट में कहा गया कि शरीफ बंधुओं ने कथित रूप से लंदन में हुई एक बैठक में फैसला लिया कि प्रधानमंत्री ही सभी महत्वपूर्ण नियुक्ति करेंगे और किसी भी स्थिति में किसी दबाव के आगे नहीं झुकेंगे।

यह फैसला पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के दबाव के बाद लिया गया, जिसमें उन्होंने नए सेना प्रमुख की नियुक्ति करने और समय से पहले संसदीय चुनावों की घोषणा करने की मांग की थी। शरीफ बंधुओं ने श्री खान की मध्यावधि चुनाव वाली मांग को खारिज कर दिया। डॉन ने कहा कि प्रधानमंत्री मिस्र से लौटते समय बुधवार को लंदन में रुके थे।

इस बीच, पीएमएल-एन के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ को कथित रूप से पांच वर्ष के लिए वैध राजनयिक पासपोर्ट जारी किया गया है। गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से डॉन ने कहा कि नवाज शरीफ के पासपोर्ट की वैधता पिछले वर्ष 16 फरवरी को समाप्त हो गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT