मेट्रो रेल बंगलादेश के विकास का ताज है : शेख हसीना
मेट्रो रेल बंगलादेश के विकास का ताज है : शेख हसीना Social Media
एशिया

मेट्रो रेल बंगलादेश के विकास का ताज है : शेख हसीना

News Agency

ढाका। बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बुधवार को कहा कि देश में पहला मेट्रो रेल का उद्घाटन होने के साथ ही देश के गौरव और विकास के ताज में एक और नई उपलब्धि जुड़ गई है। उन्होंने सभी बाधाओं को पार करते हुए 2041 तक एक समृद्ध 'स्मार्ट बांग्लादेश' बनाने का संकल्प लिया है। सुश्री हसीना ने कहा कि पद्मा ब्रिज के बाद मेट्रो रेल के उद्घाटन के साथ बांग्लादेश के विकास यात्रा में एक और नई उपलब्धि जुड़ गई है।

प्रधानमंत्री ने मेट्रो रेल का उद्घाटन करने के बाद उत्तरा के दियाबाड़ी खेल मैदान में एक रैली को संबोधित किया, जो पद्मा पुल का उद्घाटन के छह महीने के अंतराल में देश के संचार इतिहास में एक और मील का पत्थर है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अपने पैसे से पद्मा पुल का निर्माण कर विश्व में देश की छवि को निखारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मेट्रो रेल का उद्घाटन होने के साथ ही देश इलेक्ट्रिक, रिमोट नियंत्रित और अब तक के सबसे तीव्र संचार युग में प्रवेश कर चुका है।

उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री की छोटी बहन शेख रेहाना भी मौजूद थीं। उद्घाटन के बाद, प्रधानमंत्री और उनकी छोटी बहन ने टिकट खरीदकर दियाबाड़ी (उत्तरा नार्थ) से अगरगांव स्टेशनों तक मेट्रो रेल की पहली आधिकारिक सवारी की। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मेट्रो रेल के उद्घाटन के अवसर पर टीके 50 का स्मारक बैंक नोट भी जारी किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT