तालिबान का दो और अफगान प्रांतों पर कब्जा, ईरान ने बंद की प्रमुख सीमा क्रॉसिंग
तालिबान का दो और अफगान प्रांतों पर कब्जा, ईरान ने बंद की प्रमुख सीमा क्रॉसिंग Social Media
एशिया

तालिबान का दो और अफगान प्रांतों पर कब्जा, ईरान ने बंद की प्रमुख सीमा क्रॉसिंग

Author : News Agency

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान आतंकवादियों ने अपना आक्रमण जारी रखते हुए रविवार को दो प्रांतीय राजधानियों कुंदुज और सर-ए-पुल के महत्वपूर्ण सरकारी इमारतों पर कब्जा कर लिया जबकि ईरान ने निमरोज प्रांत स्थित देश की प्रमुख सीमा क्रॉसिंग को बंद करने की घोषणा की है। ईरान ने घोषणा की कि अफगानिस्तान के सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत के मिलक जिले में क्रॉसिंग प्वाइंट को पड़ोसी निमरोज प्रांत में हिंसा में वृद्धि के कारण बंद कर दिया गया है। निमरोज प्रांत को तालिबान ने अपने कब्जे में ले लिया था।

कुंदुज और सर-ए-पुल पर रविवार को एक-दूसरे से कुछ ही घंटों के भीतर कब्जा कर लिए गए। इस दौरान और आगे बढ़ते तालिबान और सरकारी बलों के बीच भीषण झड़पों की सूचना मिली है। तालिबान ने सुबह कुंदुज प्रांत में प्रवेश किया और कैदियों को रिहा करने के लिए केंद्रीय जेल पर हमला किया। सोशल मीडिया पर वीडियो में तालिबान द्वारा एक रॉकेट से जेल की दीवार को नष्ट करने के बाद कैदियों को जेल से बाहर निकलते दिखाया गया है।

खामा प्रेस ने बताया कि तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने अपने ट्विटर पोस्ट में पुष्टि की कि इस्लामिक मिलिशिया ने कुंदुज शहर के पुलिस जिले 2 में प्रवेश किया है। सोशल मीडिया पर वीडियो में दिखाया गया है कि कुंदुज में अफगान बलों और तालिबान के बीच भीषण लड़ाई के बीच दर्जनों दुकानें और इमारतें आग की चपेट में आ गईं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT