काबुल में नॉर्वे दूतावास पर तालिबान ने किया कब्जा, बच्चों की पुस्तकें नष्ट कीं
काबुल में नॉर्वे दूतावास पर तालिबान ने किया कब्जा, बच्चों की पुस्तकें नष्ट कीं Social Media
एशिया

काबुल में नॉर्वे दूतावास पर तालिबान ने किया कब्जा, बच्चों की पुस्तकें नष्ट कीं

Author : News Agency

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में नॉर्वे दूतावास (Norway Embassy) पर तालिबानियों ने कब्जा कर लिया है और वहां रखी वाइन की बोतलें और पुस्तकों को नष्ट कर दिया है। नॉर्वे (Norway) के राजदूत सिगवाल्ड हेग ने यह जानकारी दी है।

राजदूत ने तालिबानियों की दूतावास में घुसने के बाद की तस्वीर पोस्ट करते हुए एक ट्वीट किया'' तालिबान (Taliban) ने अब काबुल में नॉर्वे दूतावास (Norway Embassy) को अपने कब्जे में ले लिया है और यह कहा कि वे इसे बाद में हमारे हवाले कर देंगे। पहले उन्होंने वहां रखी वाइन की बोतलों को नष्ट किया और फिर बच्चों की पुस्तकों को फाड़ दिया।"

नॉर्वे (Norway) के सबसे बड़े समाचार पत्र 'अफतनपोस्टन' (Aftanposten) ने इस तस्वीर को साझा किया है जिसमें बड़ी बड़ी दाढ़ी वाले तालिबानी बच्चों की किताबों को फाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें कहा गया है कि कम से कम 56 तालिबानी इस छोटे से दूतावास में घुस गए थे।

गौरतलब है कि तालिबान (Taliban) ने इससे पहले देश में संगीत उपकरणों और कैसेट टेप को नष्ट किया था और जो लोग संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं उनके साथ काफी अत्याचार किए गए थे। तालिबान (Taliban) के सत्ता में आने के बाद से अब अफगानी टीवी और रेडियो स्टेशनों पर केवल इस्लामिक गाने की बजाए जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT