थाईलैंड ने भारतीयों के लिए वीज़ा सेवा फ्री की
थाईलैंड ने भारतीयों के लिए वीज़ा सेवा फ्री की सोशल मीडिया
एशिया

थाईलैंड ने भारतीयों के लिए वीज़ा सेवा फ्री की

हाइलाइट्स :

  • थाईलैंड ने भारतीयों के लिए वीज़ा सेवा में छूट देने का ऐलान किया।

  • भारत समेत थाईलैंड के पडोसी देशों के नागरिक एक महीने तक बिना वीज़ा के रह सकते है।

  • पर्यटन तथा इकोनॉमी को बढ़ावा देने के लिए लिया गया फैसला।

बैंकॉक, दुनिया। थाईलैंड ने अपने यहाँ आने वाले भारत समेत उसके पडोसी देशों के नागरिकों के लिए वीज़ा सेवा में छूट देने का ऐलान किया है, यह छूट एक महीने के लिए होगी। थाईलैंड ने ऐसा अपने पर्यटन तथा इकोनॉमी को बढ़ाने के लिए किया है। भारत मलेशिया, चीन और साउथ कोरिया के बाद थाईलैंड का चौथा  सबसे बड़ा टूरिस्ट बाजार है, जो 1.2 मिलियन डॉलर के आसपास है। कोविड के बाद थाईलैंड की पर्यटन उद्योग को काफी नुकसान हुआ था, जिसकी भरपाई वह अभी तक कर रहा है इसलिए उसने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वीज़ा सेवाओं में छूट देने का ऐलान किया है। थाईलैंड के प्रवक्ता ने बताया की भारत तथा ताइवान के नागरिक एक महीने तक थाईलैंड में बिना वीसा के रुक सकते हैं। थाईलैंड ने सितम्बर 2019 में कोविड को देखते हुए चीनी पर्यटकों के थाईलैंड आने पर रोक लगा थी, जिसके बाद उसकी इकोनॉमी को बहुत नुकसान हुआ था।

28 मिलियन पर्यटकों का लक्ष्य :

जनवरी से अक्टूबर तक थाईलैंड में 22 मिलियन पर्यटक थाईलैंड आ चुके है, थाईलैंड का अगला लक्ष्य इस इकोनॉमी को 28 मिलियन करने का है इसलिए उसने वीज़ा सेवाओं में छूट देने का ऐलान किया है।

भारतीयों का फायदा :

थाईलैंड की इस पहल से कई भारतीयों को इससे फायदा होने वाला है,जो काफी समय से थाईलैंड जाना चाहत्ते थे। वीज़ा सेवा में मिली छूट से वह थाईलैंड जाने का सपना पूरा कर सकते है, थाईलैंड सरकार के इस कदम से भारतीय तथा थाईलैंड दोनों सरकारों की इकोनॉमी को फायदा होने वाला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT