पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन लोगों की मौत, 20 घायल
पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन लोगों की मौत, 20 घायल Social Media
एशिया

पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन लोगों की मौत, 20 घायल

Author : News Agency

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत की राजधानी क्वेटा (Quetta) में मस्तुंग रोड (Mastung Road) पर फ्रंटियर कोर (एफसी) (Frontier Corps - FC) के एक चेकपोस्ट (Checkpost) के पास रविवार को आत्मघाती हमले (Suicide Attack) में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गयी और 20 अन्य घायल हो गये। स्थानीय समाचार पत्र 'डॉन' (News paper 'Dawn') ने क्वेटा (Quetta) के पुलिस (Police) उप महानिरीक्षक अजहर अकरम (Azhar Akram) के हवाले से यह जानकारी दी। श्री अजहर अकरम (Azhar Akram) ने बताया कि घायलों में से 18 सुरक्षा अधिकारी थे जबकि दो राहगीर थे। उन्होंने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जतायी है।

श्री अजहर अकरम (Azhar Akram) ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने अपनी मोटरसाइकिल पर छह किलोग्राम विस्फोटक लाद कर एफसी के काफिले के एक वाहन को टक्कर मार दी। विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गयी। प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) (Tehreek-e-Taliban Pakistan - TTP) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) ने हमले की निंदा करते हुए एक ट्वीट (Tweet)में कहा, ''मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिवारों के साथ है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। विदेशी समर्थित आतंकवादियों (Terrorists) के मंसूबों को विफल करके हमें सुरक्षित रखने के लिए हमारे सुरक्षा बलों और उनके बलिदान को सलाम।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT